किलोमीटर स्कीम में चल रही बसों को रोडवेज बेड़े में शामिल करने की मांग

आल हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के राज्य प्रधान विनोद शर्मा ने कुरुक्षेत्र डिपो का दौरा किया और डिपो कमेटी की मीटिग ली। मीटिग की अध्यक्षता डिपो प्रधान नरेंद्र पांचाल ने की। मीटिग का संचालन डिपो सचिव रणजीत करोड़ा ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:17 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:17 AM (IST)
किलोमीटर स्कीम में चल रही बसों को रोडवेज बेड़े में शामिल करने की मांग
किलोमीटर स्कीम में चल रही बसों को रोडवेज बेड़े में शामिल करने की मांग

फोटो- 17

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आल हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के राज्य प्रधान विनोद शर्मा ने कुरुक्षेत्र डिपो का दौरा किया और डिपो कमेटी की मीटिग ली। मीटिग की अध्यक्षता डिपो प्रधान नरेंद्र पांचाल ने की। मीटिग का संचालन डिपो सचिव रणजीत करोड़ा ने किया।

मीटिग में राज्य प्रधान विनोद शर्मा ने कहा कि किलोमीटर स्कीम के मालिक अपनी मनमर्जी से बार-बार कम पैसे लेने वाले नौसिखिया चालक बदलते रहते है। जबकि यह हरियाणा परिवहन विभाग में लीज पर ली गई है। जिसमें चालक मालिक का होता है और रखरखाव भी मालिक का होता है। वहीं परिचालक विभाग का होता है। उन्होंने कहा कि आए दिन चालक बदलने के कारण सड़कों पर इन बसों की दुर्घटना हो रही है और जनता में संदेश जाता है कि रोडवेज बस का एक्सीडेंट हो गया। अभी दो दिन पहले कुरुक्षेत्र जिले में इस्माईलाबाद के पास किलोमीटर स्कीम के तहत बस पलट गई और बदनामी हरियाणा रोडवेज की हुई। उन्होंने कहा कि इन बसों पर हरियाणा राज्य परिवहन न लिखकर हरियाणा राज्य परिवहन के अधीन या अनुबंधित लिखवाया जाए। जिससे हरियाणा रोडवेज की बदनामी ना हो। चूंकि रोडवेज का चालक सरकार का टेस्ट पास करके बसों में चालक लगते है। इसलिए यूनियन मांग करती है कि सरकार इन बसों को सरकार के बेड़े में शामिल करे, ताकि इस बेड़े को पहले ही तरह सुचारु रूप से चलाया जा सके। इस मौके पर उप-प्रधान संदीप कुमार, चेयरमैन अश्विन कुमार, कोषाध्यक्ष राजेश सैनी, आडिटर प्रभजोत सिंह, सह-सचिव भोपाल सिंह, संगठन सचिव हरिओम, प्रचार सचिव प्रवीन कुमार, संजय कुमार, हरविद्र सिंह व राकेश कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी