10 माह बाद भी नहीं मिल पाई बेटियों को साइकिल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र प्रदेश सरकार की ओर से बेटियों को साइकिल देने की योजना अधिकारियों की लेटलतीफी की भेंट चढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 01:53 AM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 01:53 AM (IST)
10 माह बाद भी नहीं मिल पाई बेटियों को साइकिल
10 माह बाद भी नहीं मिल पाई बेटियों को साइकिल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

प्रदेश सरकार की ओर से बेटियों को साइकिल देने की योजना अधिकारियों की लेटलतीफी की भेंट चढ़ रही है। बेटियों को स्कूल में जाते हुए लगभग दस माह हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें साइकिल मुहैया नहीं हो पाई हैं। अभी तक जिले के किसी भी स्कूल में योजना का लाभ नहीं मिल पाया। जिसके कारण या तो छात्राओं को पैदल ही स्कूल तक जाना होता है या फिर वे घर से ही साइकिल खरीद कर स्कूल जा रही हैं। हालांकि प्रशासन जल्द ही साइकिल देने का दावा कर रहा है।

प्रदेश सरकार की ओर से हर वर्ष दो छठी और नौवीं कक्षा की छात्राओं को साइकिल वितरित की जाती हैं। जो हर वर्ष सत्र के शुभारंभ पर दी जानी चाहिए, लेकिन अधिकारियों का हर वर्ष छात्राओं का साइकिल वितरण कई माह बाद ही याद आता है। पिछले वर्ष भी इसी प्रकार सत्र के अंत में साइकिल दी गई थी। इस बार भी अधिकारियों ने दो दिन पूर्व ही साइकिल का बजट जिला स्तर पर डाला है। जिससे छात्राओं को साइकिल वितरित की जानी है। अभी आया है बजट जल्द देंगे साइकिल : डीईओ जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि जिले में लगभग दो हजार छात्राओं का साइकिल वितरित की जानी है। अभी विभाग की ओर से बजट डाला गया है। जल्द ही साइकिल भी वितरित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि गीता जयंती समारोह के बाद छात्राओं का साइकिल वितरण शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी