भाकियू ने बैठक कर परेड में ट्रैक्टर लेकर जाने पर किया विचार-विमर्श

किसान आंदोलन को लेकर भाकियू की एक विशेष बैठक रविवार को गांव जैनपुर जाटान के शिव मंदिर में हुई। बैठक की अध्यक्षता भाकियू जिला प्रधान बलजीत सिंह ने की। बैठक में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन व 26 जनवरी की परेड में दिल्ली ट्रैक्टर लेकर जाने पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान किसान मजदूर एकता जिदाबाद के साथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:21 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:21 AM (IST)
भाकियू ने बैठक कर परेड में ट्रैक्टर लेकर जाने पर किया विचार-विमर्श
भाकियू ने बैठक कर परेड में ट्रैक्टर लेकर जाने पर किया विचार-विमर्श

संवाद सहयोगी, लाडवा : किसान आंदोलन को लेकर भाकियू की एक विशेष बैठक रविवार को गांव जैनपुर जाटान के शिव मंदिर में हुई। बैठक की अध्यक्षता भाकियू जिला प्रधान बलजीत सिंह ने की। बैठक में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन व 26 जनवरी की परेड में दिल्ली ट्रैक्टर लेकर जाने पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान किसान, मजदूर एकता जिदाबाद के साथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

बैठक में भाकियू ने 26 जनवरी की परेड में ट्रैक्टर यात्रा को कामयाब बनाने के लिए कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई। जो गांव-गांव जाकर किसानों को ट्रैक्टर ले जाने के लिए प्रेरित करेंगे। जिला प्रधान बलजीत सिंह ने बताया कि जिले के प्रत्येक गांव से किसान ट्रैक्टर लेकर जाएंगे। सभी ट्रैक्टरों पर भाकियू के झंडे सहित राष्ट्रीय झंडा भी लगा होगा और सभी शांति प्रिय तरीके से दिल्ली परेड में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि अकेले गांव जैनपुर से 21 किसान ट्रैक्टर लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन सरकार के गले की फांस बन चुका है। जब तक सरकार तीनों काले कानून वापिस नहीं लेगी, यह आंदोलन सरकार के गले में फंसा रहेगा। उन्होंने सरकार से हठधर्मी छोड़कर किसानों की मांगों को पूरा कर आंदोलन खत्म करने की अपील की। इस मौके पर राम कुमार, जसबीर सिंह, सुरेश कुमार, सूबे सिंह, प्रदीप कुमार, नफे सिंह, सलिद्र कुमार व बिद्रा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी