कलस्टर हेड शिक्षकों को अवसर एप पर हाजिरी लगाने के लिए प्रेरित करें : संतोष

कुरुक्षेत्र खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय थानेसर में बीईओ संतोष शर्मा ने ब्लाक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) की बैठक ली। बैठक का संचालन सक्षम सहयोगी मोनिका ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:49 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:49 AM (IST)
कलस्टर हेड शिक्षकों को अवसर एप पर हाजिरी लगाने के लिए प्रेरित करें : संतोष
कलस्टर हेड शिक्षकों को अवसर एप पर हाजिरी लगाने के लिए प्रेरित करें : संतोष

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय थानेसर में बीईओ संतोष शर्मा ने ब्लाक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) की बैठक ली। बैठक का संचालन सक्षम सहयोगी मोनिका ने किया।

बैठक में बीईओ संतोष शर्मा ने कहा कि 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं कक्षा तक स्कूल खुल चुके है और शुक्रवार 23 जुलाई से छठीं से आठवीं कक्षा तक सभी स्कूल खुल जाएंगे। उन्होंने कहा कि कलस्टर हेड सभी स्कूलों में एक-एक बीआरपी यानी ब्लाक रिसोर्स पर्सन कार्यरत है। क्लस्टर हेड स्कूलों के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों को उनकी और विद्यार्थियों की हाजिरी अवसर एप पर रोजाना लगाने के लिए प्रेरित करें। मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम के तहत ई-एजुकेशन कार्यक्रम चल रहे है। जिसे रोजाना सभी अध्यापक देखे और डाउट क्लास में विद्यार्थियों के पूछे गए सवालों को क्लीयर करें। जिसे विद्यार्थी आसानी से अपने घर पर ही पढ़ सकें। वहीं सभी अध्यापक क्वालिटी एजुकेशन पर विशेष रूप से ध्यान दे। जिससे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को लाभ मिल सकें। इस मौके पर सक्षम सहयोगी मोनिका, ब्लाक प्रारंभिक भाषा शिक्षण कार्यक्रम के ब्लाक को-आर्डिनेटर थानेसर राजूलाल, बीआरपी सुमन, सुनीता व सुषमा मौजूद रही।

महात्मा गांधी प्रशिक्षण संस्थान में कोचिग का समापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय स्थित महात्मा गांधी अखिल भारतीय प्रशिक्षण संस्थान में 16 दिवसीय कोचिग कार्यक्रम का समापन हो गया है। इस कोचिग प्रोग्राम में लगभग 211 विद्यार्थियों को आनलाइन कोचिग के लिए पंजीकृत किया गया था। कोचिग प्रोग्राम की 16 दिन की अवधि में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के शिक्षकों ने विभिन्न विषयों को आनलाइन माध्यम से पढ़ाया। सभी विद्यार्थियों ने अपनी रूचि तथा सहभागिता दिखाते हुए कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया। संवाद सत्र में विभाग के निदेशक प्रो. निर्मला चौधरी तथा उप-निदेशक डा. ज्ञान चहल ने विद्यार्थियों के साथ संवाद सांझा किए तथा विद्यार्थियों को इस प्रतियोगी परीक्षा को पास करने के लिए सफलता के मंत्र बताते हुए प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी