बरसाती सीजन से पहले प्रापर्टी टैक्स रिकवरी के लिए उतरेगा निगम का अमला

कुरुक्षेत्र नगर परिषद बरसाती सीजन से पहले शहर से कांग्रेस घास खत्म करने के साथ आमदनी बढ़ाने के लिए प्रापर्टी टैक्स की रिकवरी पर जोर देगा। इसके लिए टीमों का गठन कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:47 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:47 AM (IST)
बरसाती सीजन से पहले प्रापर्टी टैक्स रिकवरी के लिए उतरेगा निगम का अमला
बरसाती सीजन से पहले प्रापर्टी टैक्स रिकवरी के लिए उतरेगा निगम का अमला

फोटो-6 और 7

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : नगर परिषद बरसाती सीजन से पहले शहर से कांग्रेस घास खत्म करने के साथ आमदनी बढ़ाने के लिए प्रापर्टी टैक्स की रिकवरी पर जोर देगा। इसके लिए टीमों का गठन कर दिया है। टैक्स रिकवरी के लिए बैंक, पेट्रोल पंप और संस्थाओं पर फोकस रखा जाएगा। यही नहीं एनजीटी के आदेशों की पालना कराई जाएगी।

जिला नगर आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने इसके लिए मंगलवार को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में कांग्रेस घास का सफाया एक सप्ताह के अंदर किया जाना है। इसके उद्देश्य से छह स्पेशल टीमों का गठन किया गया है। यह टीम पहले सेक्टरों, मुख्य सड़कों और फिर शहर के वार्डों में कांग्रेस घास को समाप्त करने का काम करेगी। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

एनजीटी के आदेशों की पालना जरूरी

डीएमसी ने कहा कि नगर परिषद व नगरपालिका के अधिकारी एनजीटी के आदेशों की पालना करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि इनकी 100 फीसद अनुपालना करनी है। अधिकारी और कर्मचारी प्रापर्टी टैक्स व रेंट रिकवरी पर विशेष ध्यान देंगे। पेट्रोल पंप, बैंक व संस्थाएं पर फोकस रखा जाना है। उन्होंने कोर्ट केस में समय पर जवाब-दावा तैयार करने की कही।

पर्यावरण पर एक प्रोजेक्ट बनाना

डीएमसी ने कहा कि नगर परिषद व नगरपालिकाओं में पर्यावरण से संबंधित एक प्रोजेक्ट तैयार किया जाना है। नगरपालिका में 10 जुलाई तक अपना कंपोस्ट पिट बनवाना सुनिश्चित करना है। जीवीपी प्वाइंट पर सुंदरीकरण के लिए बैंच, गमले और पौधे रखे जाएं। उन्होंने कहा कि सालिड वेस्ट सड़कों पर डालने, बर्निंग प्वाइंट व पालीथिन के चालान करवाने के साथ-साथ अनाधिकृत रूप से सैप्टिक टैंक का काम करने वालों के चालान किए जाएं।

chat bot
आपका साथी