रिश्तेदार बन खाते से निकाले 37 हजार रुपये

लाडवा थाना पुलिस के अंतर्गत अज्ञात व्यक्ति ने एक बैंक उपभोक्ता का रिश्तेदार बन खाते से 37 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 06:28 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 06:28 AM (IST)
रिश्तेदार बन खाते से निकाले 37 हजार रुपये
रिश्तेदार बन खाते से निकाले 37 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा थाना पुलिस के अंतर्गत अज्ञात व्यक्ति ने एक बैंक उपभोक्ता का रिश्तेदार बन खाते से 37 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

गांव छपरा निवासी ओमप्रकाश ने थाना लाडवा पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 14 फरवरी को दोपहर सवा 12 बजे उसके पास एक फोन आया। उक्त व्यक्ति ने खुद को उसका रिश्तेदार बलजीत बताया। उसने कहा कि किसी व्यक्ति से 20 हजार रुपये लेने हैं। वह अपना फोन-पे नंबर दे दें। वह राशि उसके खाते में डलवा देगा। वह उससे बाद में नकद ले लेगा। उसने उसका फोन पे नंबर लेकर दो रुपये डाल दिए और फिर उसका फोन पे स्कैन करके एक रुपया निकाल लिया। उसके बाद उसके खाते से पहले 24,999 रुपये निकाल लिए गए। इसके बाद 10 हजार और फिर दो हजार रुपये निकाल लिए गए। आरोपित ने उसके खाते से 37 हजार रुपये निकाल लिए। राशि निकलने के बाद उसे ठगी का एहसास हुआ। शिकायत में बताया कि आरोपित के बलजीत के नाम से उसी फोन नंबर पर पैसे गए हैं। जिसने उसके साथ धोखाधड़ी की। किसी के बहकावे में न आए आमजन

डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र ने आमजन से अपील की है कि पैसे के आनलाइन लेन-देन में किसी के बहकावे में न आए। साइबर ठग आए दिन लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। आनलाइन लेन-देन करने के दौरान पूरी सावधानी बरतें। पुलिस व बैंक लगातार लोगों को जागरूक रह रहा है। कुछ लोग इसके बाद भी ठगी के शिकार हो रहे हैं। रिश्तेदार बनने के अलावा व कोविड-19 वैक्सीन के नाम पर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी