बैंक अधिकारी बनकर महिला से खाते की जानकारी लेकर उड़ाए 13,679 रुपये

साइबर अपराधी आए दिन नए-नए तरीके निकाल लोगों से ठगी कर रहे हैं। ठग ज्यादातर भोली-भाली महिलाओं को अपनी बातों में उलझाकर बैंक खाते की जानकारी हासिल कर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इस तरह के मामले लगातार सामने आने पर पुलिस भी लोगों से सावधान और जागरूक रहने की अपील कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 12:09 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:09 AM (IST)
बैंक अधिकारी बनकर महिला से खाते की जानकारी लेकर उड़ाए 13,679 रुपये
बैंक अधिकारी बनकर महिला से खाते की जानकारी लेकर उड़ाए 13,679 रुपये

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : साइबर अपराधी आए दिन नए-नए तरीके निकाल लोगों से ठगी कर रहे हैं। ठग ज्यादातर भोली-भाली महिलाओं को अपनी बातों में उलझाकर बैंक खाते की जानकारी हासिल कर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इस तरह के मामले लगातार सामने आने पर पुलिस भी लोगों से सावधान और जागरूक रहने की अपील कर रही है। इसके बावजूद वारदात कम नहीं हो रही हैं।

थाना इस्माईलाबाद में मंगलवार को दी शिकायत में एक महिला ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले आरोपित ने अपने आपको को बैंक का अधिकारी बताया। उसने कहा कि आपकी बैंक खाते की लेन-देन रुकी हुई है। उसने उसे अपनी बातों में उलझाया और मोबाइल नंबर भेजा गया ओटीपी पूछ लिया। इसके कुछ देर बाद ही उसने बैंक खाते से 13679 रुपये निकाल लिए। इसके बाद आरोपित ने उसका फोन नहीं उठाया। शिकायत मिलने पर थाना इस्माईलाबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साइबर ठगों से बचने के लिए सावधान रहना जरूरी : कर्ण गोयल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर्ण गोयल ने बताया कि इस तरह की ठगी से बचने के लिए सभी को जागरूक होना होगा। उन्होंने बताया कि शातिर ठग बैंक अधिकारियों को नाम लेकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। उपभोक्ताओं को चाहिए की वह किसी भी अनजान व्यक्ति को अपना ओटीपी न बताएं। इसके अलावा किसी को भी अपने निजी जानकारियां न दें। इन्हीं जानकारियों को हासिल कर शातिर ठग आनलाइन ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी