बैंकों को बचाने दहाड़े बैंक कर्मचारी, सवा तीन सौ करोड़ का लेन-देन प्रभावित

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सार्वजनिक क्षेत्र के 15 बैंकों के कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। जिला मुख्यालय पर बैंक कर्मचारियों ने सेक्टर 13 स्थित पीएनबी ब्रांच के सामने एकत्रित होकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 06:19 AM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 06:19 AM (IST)
बैंकों को बचाने दहाड़े बैंक कर्मचारी, सवा तीन सौ करोड़ का लेन-देन प्रभावित
बैंकों को बचाने दहाड़े बैंक कर्मचारी, सवा तीन सौ करोड़ का लेन-देन प्रभावित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सार्वजनिक क्षेत्र के 15 बैंकों के कर्मचारी दो दिन की हड़ताल पर चले गए हैं। जिला मुख्यालय पर बैंक कर्मचारियों ने सेक्टर 13 स्थित पीएनबी ब्रांच के सामने एकत्रित होकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। बैंक कर्मचारियों ने शहर में जुलूस निकाला और मोहन नगर चौक पर सरकार की बैंकों के प्रति गलत नीतियों को आमजन के समक्ष रखा। दो दिन की छुट्टी के बाद तीसरे दिन बैंकों की हड़ताल होने से जिले में लगभग सवा तीन सौ करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित हुआ है। बैंकों में पहुंचे उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी। मंगलवार को भी बैंकों की हड़ताल रहेगी।

यूनियन के संयोजक राय सिंह, स्टेट बैंक के विनय और पंकज ने कहा कि केंद्र सरकार बजट में दो बैंकों के निजीकरण का प्रस्ताव लेकर आई है। बैंक कर्मचारी इसका पुरजोर विरोध करते हैं और आने वाले दिनों में भी हड़ताल और अनिश्चितकालीन धरनों पर भी बैंक कर्मचारी व अधिकारी जा सकते हैं। सरकारी बैंकों पर आज भी देश की जनता का भरोसा है और उनकी जमा पूंजी इसमें सुरक्षित है लेकिन सरकार आरबीआइ का पैसा हथियाने के बाद बैंकों की पूंजी पर नजर गड़ाए हुए है।

बैंक कर्मचारी नेता प्रीतम गोयत और जसपाल सिंह ने कहा कि छोटे किसानों, छोटे दुकानदारों, छोटे व मंझले उद्योगों को बचाने तथा देश के युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की आवश्यकता है।

पूर्व बैंक अधिकारी हाकम चौधरी और पुष्पेंद्र शर्मा ने अधिकारियों से आगामी संघर्ष के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। बैंकों के निजीकरण से युवा वर्ग सरकारी नौकरी से वंचित हो जाएगा। इस मौके पर विनोद अरोड़ा, विशाल सिगला, संदीप कुमार, बलराज, गुरदीप सिंह, अनिता वालिया, शिखा राणा, माधवी, कविता, शेरिल वालिया, सोनिया, पूजा गंभीर, मधु शर्मा, रमनजीत व प्रतिभा मौजूद रही। सवा तीन सौ करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ प्रभावित

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के संयोजक राय सिंह ने बताया कि एक दिन की हड़ताल से जिले में सवा तीन सौ करोड़ रुपये का लेनदेन प्रभावित हुआ है। इससे आमजन को परेशानी हुई। शनिवार-रविवार की छुट्टी के बाद तीसरे दिन भी बैंक बंद रहे। आज सौंपेंगे डीसी को ज्ञापन

यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन मंगलवार को भी सेक्टर 13 में पीएनबी शाखा के बाहर प्रदर्शन करेगी। यहां से बैंक कर्मचारी जुलूस निकालते हुए डीसी कार्यालय पर जाएंगे। डीसी के माध्यम से केंद्र सरकार को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

chat bot
आपका साथी