बनारसी दास दूसरी बार बने जिला आढ़ती एसोएशिन के प्रधान

पिपली जिला आढ़ती एसोसिएशन की वीरवार को एक निजी होटल में वार्षिक बैठक में बनारसी दास को दोबारा से तीन साल के लिए सर्वसम्मति से प्रधान चुन लिया गया। जिले की 12 मंडियों की आढ़ती एसोसिएशनों के प्रधानों ने बैठक में भाग लिया। सभी ने सर्वसम्मति से बनारसी दास को दोबारा से प्रधान चुनने पर सहमति जताई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:41 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:41 AM (IST)
बनारसी दास दूसरी बार बने जिला आढ़ती एसोएशिन के प्रधान
बनारसी दास दूसरी बार बने जिला आढ़ती एसोएशिन के प्रधान

संवाद सहयोगी, पिपली : जिला आढ़ती एसोसिएशन की वीरवार को एक निजी होटल में वार्षिक बैठक में बनारसी दास को दोबारा से तीन साल के लिए सर्वसम्मति से प्रधान चुन लिया गया। जिले की 12 मंडियों की आढ़ती एसोसिएशनों के प्रधानों ने बैठक में भाग लिया। सभी ने सर्वसम्मति से बनारसी दास को दोबारा से प्रधान चुनने पर सहमति जताई।

जिला आढ़ती एसोसिएशन के सचिव धर्मपाल मथाना ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में फैसला लिया गया है कि सभी आढ़ती केंद्र सरकार की ओर से पारित तीन कृषि अध्यादेशों के विरोध में अपनी अपनी दुकानों पर काला झंडा लगाएंगे और तब तक काले झंडे लगाए जाएंगे, जब तक ये अध्यादेश वापिस ना हो जाएं। उन्होंने बताया कि मंडियों की एक रुपये 88 पैसे की दर से तकरीबन 29 करोड़ रुपये सरकार के पास बकाया है। इस राशि का भुगतान सरकार से करने की मांग की गई। आढ़त को कम करने पर बैठक में रोष प्रकट किया गया। उन्होंने बताया कि जिले की सभी मंडियों के गेट पर सरकार के फैसलों के खिलाफ होर्डिंग लगाए जाएंगे। बैठक में फैसला लिया गया कि सरकार ने आढ़तियों का ब्याज नहीं दिया है। उसे लेने के लिए अदालत में केस डाला जाएगा। बैठक में मार्केट फीस को चार प्रतिशत कम करके उसे वापिस लेने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में लिए गए निर्णय स्टेट की बॉडी में रखा जाएगा। स्टेट की बॉडी में इन फैसलों को पास करने के बाद अन्य दो स्टेट की बॉडी में रखने के बाद इन निर्णयों को लागू करने का निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में पिपली अनाजमंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान जोगिद्र सिंह, मामचंद मुकरपुर, लाडवा से मंडी प्रधान बिमलेश गर्ग व सरदार अवतार सिंह, पिहोवा से प्रधान नंद लाल, इस्माईलाबाद से प्रधान राजेश कंसल, ठोल अनाजमंडी से प्रधान मामचंद, झांसा मंडी से प्रधान ज्ञान चंद, नलवी अनाजमंडी से प्रधान अवतार सिंह, शाहाबाद अनाजमंडी से स्वर्णजीत कालड़ा और कुरुक्षेत्र अनाजमंडी से प्रधान अंग्रेज सिंह, सुशील व कृष्ण कुमार ने शिरकत की।

chat bot
आपका साथी