जीवन में किए बुरे कर्म दुख बनकर आते हैं सामने : गोपालदास

साक्षी गोपालदास ने कहा कि मानव जीवन में किए गए बुरे कार्य ही दुख बनकर सामने आते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:37 PM (IST)
जीवन में किए बुरे कर्म दुख बनकर आते हैं सामने : गोपालदास
जीवन में किए बुरे कर्म दुख बनकर आते हैं सामने : गोपालदास

संवाद सूत्र, शाहाबाद मारकंडा : साक्षी गोपालदास ने कहा कि मानव जीवन में किए गए बुरे कार्य ही दुख बनकर सामने आते हैं। निदा, भगवान पर विश्वास न करना, पराई स्त्री की चेष्ठा करना, जरूरतमंद की सहायता न करना जैसे जीवन के बुरे कर्म कहलाते हैं। मानव अगर इन बुरे कर्माें से दूर रहे तो उसे कभी दुख प्राप्त नहीं होगा। महाभारत में जब अर्जुन ने अपने परिवारजनों से लड़ाई लड़ने से इंकार किया तब भगवान श्रीकृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया।

उन्होंने ये बात इस्कान प्रचार समिति की ओर से श्री बैकुंठपुरी हनुमान मंदिर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा करते हुए कही। समाजसेवी व पूर्व पार्षद ललित भार्गव, पूर्व पार्षद निशा भार्गव, समाजसेवी राजेंद्र कुमार गाबा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। साक्षी गोपालदास ने यजमानों व कार्यक्रम में सहयोग करने वालों को स्मृति चिह्न भेंट किए। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष परमानंद दास, अश्वनी कालड़ा, अनिल अग्रवाल, ललित मोहन, उमेश गर्ग, पवन गुप्ता व धीरज गुप्ता मौजूद रहे।

शिविर में की 192 लोगों के स्वास्थ्य की जांच संवाद सूत्र, शाहाबाद मारकंडा : रोटरी क्लब ने वीरवार को सिद्धार्थ अस्पताल में शिविर लगाकर 192 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। शिविर में रोटरी के प्रोजेक्ट चेयरमैन डा. दीपक शर्मा की देख-रेख में बीएमडी टेस्ट करवाए गए।

क्लब के प्रधान राजकुमार गर्ग ने बताया कि शिविर में सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच निशुल्क की गई है। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब समय-समय पर जरूरतमंद लोगों के लिए इस तरह के निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जाते हैं। रोटरी के प्रोजेक्ट चेयरमैन डा. दीपक शर्मा ने बीएमडी टेस्ट बारे में जानकारी दी और मरीजों को समय-समय पर स्वास्थ्य की जांच करवाने की सलाह दी। इस मौके पर सुरेश गोगिया, सचिन कुमार, डा. आरएस घुम्मन, डा. एसएस आहुजा व एसएस खुराना मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी