विद्यार्थियों के ज्यादातर काम ऑनलाइन निपटाने का प्रयास, अब रिजल्ट लेट फीस भी जमा होगी ऑनलाइन

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया शुरू होते ही विद्यार्थियों की आवाजाही भी बढ़ने लगी है। हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से जारी हिदायतों को देखते हुए 31 जुलाई तक पब्लिक डीलिग बंद की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:00 AM (IST)
विद्यार्थियों के ज्यादातर काम ऑनलाइन निपटाने का प्रयास, अब रिजल्ट लेट फीस भी जमा होगी ऑनलाइन
विद्यार्थियों के ज्यादातर काम ऑनलाइन निपटाने का प्रयास, अब रिजल्ट लेट फीस भी जमा होगी ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया शुरू होते ही विद्यार्थियों की आवाजाही भी बढ़ने लगी है। हालांकि प्रदेश सरकार की ओर से जारी हिदायतों को देखते हुए 31 जुलाई तक पब्लिक डीलिग बंद की गई है। ऐसे में कुवि के थर्ड गेट पर भीड़ बढ़ने पर कुवि ने वीरवार को रिजल्ट लेट फीस के काम को भी ऑनलाइन निपटाने का फैसला लिया है। इसके लिए संबंधित विद्यार्थी को फीस जमा करवाकर विश्वविद्यालय के कैश एंड फीस सेक्शन में इमेल करनी होगी। इसके बाद कैश एंड फीस सेक्शन संबंधित विद्यार्थी की रिपोर्ट बनाकर परीक्षा शाखा को भेजेगा और परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

दाखिला प्रक्रिया शुरू होते की बढ़ने लगी भीड़

दाखिला प्रक्रिया शुरू होते ही विवि पहुंचने वाले विद्यार्थियों की भीड़ बढ़ने लगी है। लगातार भीड़ बढ़ने पर कुवि प्रशासन की ओर से इस पर विचार किया गया। इसके बाद जानकारी मिली कि ज्यादातर विद्यार्थी ऐसे पहुंच रहे हैं जिनका परीक्षा परिणाम आरपीएफडी है यानी उनकी फीस पेंडिग हैं। ऐसे में इन विद्यार्थियों को राहत देने के लिए इसके लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू किए जाने का फैसला लिया गया।

कुवि लोक संपर्क विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. दीपक बब्बर ने बताया कि वीरवार को कुलपति डा. नीता खन्ना के निर्देशानुसार छात्र हितों को देखते हुए आरपीएफडी से संबंधित मामलों को भी ऑनलाइन निपटाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए संबंधित विद्यार्थी को फीस का विवरण भरकर अपनी कक्षा, सत्र व फीस की रसीद सहित कैश एंड फीस सेक्शन को इमेल करना होगा। इसके लिए विद्यार्थियों को कुवि परिसर पहुंचने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी