पुलिस ने बगैर जुर्माने के छोड़ी जेसीबी और डंपर

माइनिग विभाग ने पुलिस के जब्त जेसीबी व अन्य वाहन बिना किसी जुर्माने के छोड़ दिए हैं। इससे पुलिस की छवि पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं बिना जुर्माने के वाहन छोड़ने के बाद पीड़ितों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का चंडीगढ़ पहुंचकर आभार जताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:49 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:49 AM (IST)
पुलिस ने बगैर जुर्माने के छोड़ी जेसीबी और डंपर
पुलिस ने बगैर जुर्माने के छोड़ी जेसीबी और डंपर

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : माइनिग विभाग ने पुलिस के जब्त जेसीबी व अन्य वाहन बिना किसी जुर्माने के छोड़ दिए हैं। इससे पुलिस की छवि पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं बिना जुर्माने के वाहन छोड़ने के बाद पीड़ितों ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का चंडीगढ़ पहुंचकर आभार जताया।

माइनिग विभाग के महानिदेशक ने पत्र जारी कर बताया कि उच्च स्तरीय जांच में सामने आया है कि पुलिस ने 29 जून को टबरा गांव के पास खेतों से मिट्टी उठान के दौरान वाहन कब्जे में लिए थे। वे किसी प्रकार का गैर कानूनी काम नहीं कर रहे थे। यह वाहन बाकायदा अनुमति लेकर मिट्टी उठान में लगाए गए थे। इन वाहनों में दो डंपर और एक जेसीबी मशीन को तुरंत छोड़ किया जाए। इस पत्र के मिलते ही स्थानीय पुलिस ने एक महीने से थाने में बंद वाहनों को रिलीज कर दिया है। वाहनों के मालिक सितार अली और मलकीत खान ने बताया कि आखिरकार सच्चाई की जीत हुई है। जजपा नेता अनवर खान ने बताया कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी। इस तरह दबंगई सहन नहीं की जाएगी।

यह है मामला

बता दें कि तत्कालीन थाना प्रभारी विक्रांत सिंह ने दो डंपर और एक जेसीबी मशीन को 29 जून को कब्जे में ले लिया था। उनका आरोप था कि उक्त वाहन गैर कानूनी ढंग से माइनिग में लगाए गए थे। इस मामले में सितार अली ने जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग को शिकायत सौंपी थी कि थाना प्रभारी ने पहले चार डंपर अपने कैथल निवास स्थान पर गिरवाए थे। इसके बाद बेगार के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले को जजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य अनवर खान ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष रखा। इसके बाद थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया। अब माइनिग विभाग ने बिना किसी जुर्माने के हरी झंडी दे दी है। ऐसे में पुलिस विभाग की कार्रवाई सवालों के घेरे में आ गई है।

chat bot
आपका साथी