झोलाछाप चिकित्सक और केमिस्ट रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते काबू

पुलिस की अपराध शाखा एक ने रेमडेसिविर इंजेक्शन ब्लैक में बेचने का भंडाफोड़ किया है। इसमें झोलाछाप चिकित्सक व केमिस्ट को काबू किया है। आरोपित झोलाछाप 20 हजार रुपये में रेमडेसिविर इंजेक्शन केमिस्ट से खरीद कर लाया था और उसने 30 हजार रुपये में बेचना था। पुलिस ने आरोपित से पांच हजार रुपये भी बरामद किए हैं। आरोपित झोलाछाप कई प्राइवेट अस्पतालों में पहले काम कर चुका है। आरोपित की शिनाख्त पर केमिस्ट आशीष कपूर को काबू किया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:17 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:17 AM (IST)
झोलाछाप चिकित्सक और केमिस्ट रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते काबू
झोलाछाप चिकित्सक और केमिस्ट रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते काबू

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पुलिस की अपराध शाखा एक ने रेमडेसिविर इंजेक्शन ब्लैक में बेचने का भंडाफोड़ किया है। इसमें झोलाछाप चिकित्सक व केमिस्ट को काबू किया है। आरोपित झोलाछाप 20 हजार रुपये में रेमडेसिविर इंजेक्शन केमिस्ट से खरीद कर लाया था और उसने 30 हजार रुपये में बेचना था। पुलिस ने आरोपित से पांच हजार रुपये भी बरामद किए हैं। आरोपित झोलाछाप कई प्राइवेट अस्पतालों में पहले काम कर चुका है। आरोपित की शिनाख्त पर केमिस्ट आशीष कपूर को काबू किया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

डीएसपी यातायात नरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस की अपराध शाखा एक प्रभारी जसपाल सिंह ढिल्लो के नेतृत्व में एसआइ जानपाल सिंह, मुख्य सिपाही नवदीप सिंह, सिपाही भजन सिंह व प्रदीप कुमार की टीम पुराने बस अड्डे पर मौजूद थी। एसआइ जानपाल सिंह को गुप्त सूचना मिली कि गांव चिब्बा के डेरा बाजीगर निवासी अजय कुमार रेमडेसिविर इंजेक्शन को गैर कानूनी तरीके से ब्लैक में बेचने के लिए गांधीनगर के सरकारी स्कूल के पास आएगा। मौके पर एरिया ड्रग कंट्रोल अधिकारी रीतू महला को बुलाकर रेडिग पार्टी तैयार की गई। कुछ देर बाद पुलिस टीम ने एक युवक को पॉलीथिन के साथ पकड़ा। तलाशी के दौरान पॉलीथिन से एक इंजेक्शन बरामद हुआ।

प्राथमिक जांच में रेमडेसिविर इंजेक्शन पाया

एरिया ड्रग कंट्रोल अधिकारी रीतू महला ने रेमडेसिविर इंजेक्शन होना बताया। उन्होंने बताया कि इसका प्रयोग कोरोना के इलाज के लिए किया जाता है। रेमडेसिविर इंजेक्शन को गैर कानूनी तरीके से बेचना अपराध है। आरोपित से रेमडेसिवर इंजेक्शन रखने बारे किसी डाक्टर की स्लिप या लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई स्लिप या लाइसेंस पेश नहीं कर सका। पुलिस टीम ने आरोपित के विरुद्ध कृष्णा गेट थाना पुलिस में आवश्यक वस्तु अधिनियम, ड्रग कोस्मेटिक अधिनियम की विभिन्न धाराओं व आइपीसी की धारा-420 के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर किया।

केमिस्ट से 20 हजार रुपये में खरीद कर लाया था इंजेक्शन

गहन पूछताछ में आरोपित अजय कुमार ने बताया कि वह झोलाछाप चिकित्सक है। वह गांधी नगर में अपना क्लीनिक चलाता है। इससे पहले वह शहर के नामी अस्पतालों में भी काम कर चुका है। जिसके कारण उन्हें दवाइयों के बारे में जानकारी थी। वह झांसा रोड पर स्थित गांव बहादुरपुरा निवासी आशीष कपूर की दुकान से 20 हजार रुपये में रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदकर लाया था। वह इसे 30 हजार रुपये में बेचने की फिराक में था। आरोपित की पहचान पर पुलिस ने आशीष कपूर को भी गिरफ्तार किया। आरोपित ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये भी बरामद करवाए। दोनों को अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी