सरकारी सीमेंट को घरेलू निर्माण कार्य के लिए बेचने का आरोपित गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र थाना बाबैन पुलिस ने घरेलू निर्माण कार्य में सरकारी सीमेंट बेचने के आरोपित को साढ़े तीन महीने बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास सरकारी काम के लिए टाइलें व ब्लॉक तैयार करने का ठेका था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:51 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:51 AM (IST)
सरकारी सीमेंट को घरेलू निर्माण कार्य के लिए बेचने का आरोपित गिरफ्तार
सरकारी सीमेंट को घरेलू निर्माण कार्य के लिए बेचने का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थाना बाबैन पुलिस ने घरेलू निर्माण कार्य में सरकारी सीमेंट बेचने के आरोपित को साढ़े तीन महीने बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास सरकारी काम के लिए टाइलें व ब्लॉक तैयार करने का ठेका था। पुलिस ने आरोपित गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में दिया गया है। पुलिस ने घरेलू निर्माण में सरकारी सीमेंट का उपयोग करने वाले आरोपित को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल ने बताया कि 15 जनवरी को गांव बीड़ सुजरा निवासी मुकेश कुमार ने बाबैन थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। उसने शिकायत में आरोप लगाया कि उनके गांव का ही राय सिंह गांव में अपना नया मकान बना रहा है। इस निर्माण में वह गैर कानूनी तरीके से सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल कर रहा है। उसने काफी निर्माण कर लिया है और अभी भी निर्माण कार्य चल रहा है। उसने बताया कि सीमेंट के कट्टों पर सरकार की नाट फोर सेल की मुहर लगी हुई है। आरोप लगाया कि आरोपित ने उसे किसी का यह बात बताने पर जान से मारने की धमकी दी है। शिकायत मिलने पर थाना बाबैन में मामला दर्ज कर जांच उप निरीक्षक बलबीर दत्त को सौंपी दी थी। उप निरीक्षक बलबीर दत्त ने मौके पर पहुंच आरोपित राय सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नौ कट्टे सीमेंट और 31 खाली कट्टे बरामद किए थे। इन पर नाट फोर सेल की मुहर लगी हुई थी।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने यह सीमेंट गांव बीड़ कालवा के करनैल सिंह से खरीदा है। इसी मामले में पुलिस ने मंगलवार को आरोपित करनैल सिंह को गिरफ्तार किया। आरोपित करनैल सिंह ने पूछताछ में बताया कि उसके पास सरकार की टाइलें और ब्लॉक तैयार करने का ठेका है। उसने सीमेंट धोखाधड़ी करते हुए आरोपित राय सिंह को बेचा था।

chat bot
आपका साथी