आढ़तियों ने लगाया पैचवर्क में घटिया सामग्री का आरोप

अनाज मंडी में आढ़तियों ने मार्केटिग बोर्ड पर सड़कों के पैंचवर्क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल का आरोप लगाया है। आढ़तियों ने कम तारकोल से बजरी बिछा कर इतिश्री करने का आरोप लगाया है। इस मामले को एसोसिएशन ने आला अधिकारियों के संज्ञान में ला दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:39 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:39 AM (IST)
आढ़तियों ने लगाया पैचवर्क में घटिया सामग्री का आरोप
आढ़तियों ने लगाया पैचवर्क में घटिया सामग्री का आरोप

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : अनाज मंडी में आढ़तियों ने मार्केटिग बोर्ड पर सड़कों के पैंचवर्क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल का आरोप लगाया है। आढ़तियों ने कम तारकोल से बजरी बिछा कर इतिश्री करने का आरोप लगाया है। इस मामले को एसोसिएशन ने आला अधिकारियों के संज्ञान में ला दिया है।

अनाज मंडी में कुछ दिन पहले ही सड़कों की मरम्मत का काम आरंभ किया गया। आढ़ती उसी रोज से काम पर सवाल उठाते आ रहे हैं। इन सड़कों का निरीक्षण करते अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान राजेश कंसल ने आरोप लगाते बताया कि बहुत कम मात्रा में तारकोल इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके बाद बजरी बिछाई जा रही है। यह बजरी अगले दिन सड़क पर बिखरी मिलती है। कंसल ने कहा कि पहले तो मार्केटिग बोर्ड ने सीजन आरंभ होने पर मरम्मत का काम आरंभ किया। अब इसमें निर्माण सामग्री का भी सही इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। एसोसिएशन के सचिव बलदेव शर्मा और कोषाध्यक्ष शीतल प्रसाद ने कहा कि इसकी बारीकि से जांच हो तो बड़ा गोलमाल सामने आएगा। आढ़ती संदीप कंसल, राजेश थांदड़ा और रिकू पपनेजा ने बताया कि सड़कों की यही बजरी अब धान की फसल में मिल जाएगी। इससे धान की गुणवत्ता बुरी तरह से प्रभावित होगी। यही नहीं मिलों में यही धान मशीनरी का नुकसान करेगी। इससे चावल की गुणवत्ता पर भी विपरीत असर पड़ेगा। उन्हें फसल का उचित पैसा भी नहीं मिलेगा। आढ़तियों ने मांग की है कि इस काम की गंभीरता जांच से होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी