बैंक खाते में चैक लगाने वाले आरोपित के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसपी से लगाई गुहार

गांव सिरसमा के एक युवक ने दो लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए एसपी से गुहार लगाई है। उनका आरोप है कि आरोपितों ने पैसे हड़पने की नीयत से उसके खाते का चेक बैंक में लगा दिया जबकि उसने आरोपितों को चेक नहीं दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:37 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:37 PM (IST)
बैंक खाते में चैक लगाने वाले आरोपित के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसपी से लगाई गुहार
बैंक खाते में चैक लगाने वाले आरोपित के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसपी से लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, पिपली : गांव सिरसमा के एक युवक ने दो लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए एसपी से गुहार लगाई है। उनका आरोप है कि आरोपितों ने पैसे हड़पने की नीयत से उसके खाते का चेक बैंक में लगा दिया, जबकि उसने आरोपितों को चेक नहीं दिया था।

गांव सिरसमा निवासी शिवम पंवार ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि उसने गांव सिरसमा के एक युवक से जरूरत के लिए 50 हजार रुपये उधार लिए थे। इसके बदले में उसने उधार देने वाले युवक को एसबीआइ बैंक के पांच चेक दिए थे। उसने ये चेक उधार देने वाले युवक को बतौर सिक्योरिटी के रूप में दिए थे और उसने युवक को एक शपथ पत्र भी दिया था, जो नोटरी कर्मवीर से सत्यापित है और जो रजिस्टर संख्या में 462 नंबर पर दर्ज है। शिवम पंवार ने आरोप लगाया कि उसका एक चेक करनाल के एक गांव के युवक ने लगा दिया। यह युवक उसके गांव के युवक का दोस्त है। उसने इस चेक में डेढ़ लाख रुपये की राशि दर्शा कर 25 फरवरी को उसके बैंक खाते में लगा दिया। बैंक खाते में पैसे ना होने के कारण चेक बाउंस हो गया। जिसके बाद चेक लगाने वाले युवक ने वकील के माध्यम से उसे नोटिस दिया, जिसका जवाब उसने अपने वकील के माध्यम से दे दिया था। शिवम पंवार ने स्पष्ट किया है कि ना तो उसने करनाल के युवक से कोई पैसे उधार लिए और ना ही उसे कोई चेक दिया था। उसके गांव के युवक और उसके दोस्त ने साजिश के तहत पैसे हड़पने की नीयत से उसके बैंक खाते में चेक लगाया है। जब उसने अपने गांव के युवक और करनाल के गांव के युवक से बात की तो वे उसे टालते रहे। अब वे उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आरोपियों ने उसे धमकी दी है कि वे उसके खिलाफ अदालत में केस दायर कर देंगे। शिवम पंवार का आरोप है कि एक बार आरोपितों ने उसकी बुलेट मोटरसाइकिल भी छीनने का प्रयास किया था, जिसकी शिकायत डर के मारे उसने पुलिस में नहीं दी थी। वह नवंबर 2020 से पंजाब में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है और इस दौरान वह चैक लगाने वाले युवक से कभी नहीं मिला। एसपी ने मामले की जांच सदर थाना पुलिस प्रभारी राजपाल को सौंपी है। सदर थाना पुलिस ने प्रभारी राजपाल ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी