मांगों को लेकर लघु सचिवालय के सामने आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया प्रदर्शन

लघु सचिवालय के सामने आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने जिला प्रधान कलावती की अगुवाई में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और एडीसी अखिल पिलानी को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:10 AM (IST)
मांगों को लेकर लघु सचिवालय के सामने आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया प्रदर्शन
मांगों को लेकर लघु सचिवालय के सामने आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लघु सचिवालय के सामने आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने जिला प्रधान कलावती की अगुवाई में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और एडीसी अखिल पिलानी को ज्ञापन सौंपा।

इससे पूर्व जिलेभर की आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर ताज पार्क में जमा हुई। जहां से यूनियन की जिला प्रधान कलावती की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पर पहुंची और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला प्रधान कलावती ने कहा कि जिले में आंगनबाड़ी केंद्र 11 दिसंबर तक बंद रखेंगे। यूनियनों की संयुक्त तालमेल कमेटी ने दो बार विभाग की निदेशिका को मांग पत्र व नोटिस भेजा था, लेकिन उन नोटिसों पर विभाग का कोई सकारात्मक रुख सामने नहीं आया। जिसके चलते विरोध स्वरूप जिले की सभी आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर को विरोध प्रदर्शन और चार दिन हड़ताल पर जाने के लिए विवश होना पड़ा।

उन्होंने कहा कि इसके बाद भी यदि विभाग ने उनकी मांगें नहीं मानी तो हड़ताल को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य मांगें है कि आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। जब तक कर्मचारी का दर्जा नहीं दिया जाता, तब तक वर्करों को 24 हजार व हेल्पर को 16 हजार रुपये वेतन दिया जाए। सरकार उनके ऊपर पोषण एप जबरदस्ती थोप रही है, वह कार्य पहले की तरह आफलाइन किया जाए। 2018 में की गई घोषणाओं के अनुसार महंगाई भत्ते की तमाम किस्त मानदेय में जोड़कर दी जाए। इसके अलावा अन्य मांगों को भी जल्द पूरा किया जाए। इस मौके पर पिहोवा से बलजीत, राजविद्र व निर्मला मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी