कुवि का एल्युमनी मीट 19 को : सोमनाथ

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय अपने विभिन्न विभागों के पूर्व छात्रों के लिए कुवि एल्युमनी एसोसिएशन की तरफ से 19 अगस्त को एल्युमनी मीट का आयोजन करेगी। कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ ने बताया कि पूर्व छात्र हमारी अमूल्य धरोहर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:17 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:17 AM (IST)
कुवि का एल्युमनी मीट 19 को : सोमनाथ
कुवि का एल्युमनी मीट 19 को : सोमनाथ

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय अपने विभिन्न विभागों के पूर्व छात्रों के लिए कुवि एल्युमनी एसोसिएशन की तरफ से 19 अगस्त को एल्युमनी मीट का आयोजन करेगी। कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ ने बताया कि पूर्व छात्र हमारी अमूल्य धरोहर है। 1956 में कुवि की स्थापना एक संस्कृत विश्वविद्यालय के रूप में हुई थी। समय के साथ कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने बहु-विषयक संस्थान के रूप में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। हरियाणा की पहली ए-प्लस ग्रेड यूनिवर्सिटी बनकर कुवि ने हरियाणा राज्य में सर्वमान्य ख्याति पाई है। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे पुरातन छात्र कुवि के ध्वजवाहक है। पुरातन छात्रों को एक मंच देना कुवि की प्राथमिकता है। कुलसचिव डा. संजीव शर्मा ने बताया कि एल्युमनी मीट की तैयारियां जोरों पर है और पूर्व छात्रों में भी इसे लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय एल्युमनी एसोसिएशन के निदेशक प्रो. अनिल मित्तल ने बताया कि विश्वविद्यालय के नियमित पूर्व छात्र गूगल फार्म भर पंजीकरण कर इस एल्युमनी मीट में भाग ले सकते हैं। इसके लिए गूगल फार्म में पूर्व छात्रों को अपना नाम, जन्मतिथि, विभाग, दाखिला वर्ष, डिग्री का नाम, वर्तमान स्थिति, पद व संस्था का नाम जहां पूर्व छात्र कार्यरत हैं, मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी दर्ज कर इसे आनलाइन भरना है। एल्युमनी मीट के सफल आयोजन के लिए हर विभाग के एक शिक्षक को विभाग समन्वयक के रूप में जोड़ा गया है। सभी पूर्व छात्र किसी भी तरह की सूचना व सहयोग के लिए एल्युमनी एसोसिएशन के निदेशक प्रो. अनिल मित्तल से संपर्क कर सकते हैं।

मूट कोर्ट प्रतियोगिता में वरुण को बेस्ट मेल ओरेटर का खिताब

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पंचकुला के स्वामी देवीदयाल ला कालेज में 15 व 16 जुलाई को आयोजित हुई मूट कोर्ट प्रतियोगिता में कुवि के पंचवर्षीय विधि संस्थान के विद्यार्थियों ने विभिन्न स्थान प्राप्त कर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में तृतीय वर्ष के वरुण कपूर को बेस्ट मेल ओरेटर, तृतीय वर्ष की राधिका दीक्षित को बेस्ट फीमेल ओरेटर और तृतीय वर्ष के कंवरपाल को बेस्ट एपिलेंट कासिल पोजीशन मिली है। संस्थान के निदेशक डा. राजपाल ने बताया कि ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों में बोलने की कला और शोध कार्य विकसित करती हैं जो कि ला प्रोफेशन के लिए आवश्यक हैं। मूट कोर्ट कमेटी की कंवीनर डा. कृष्णा अग्रवाल ने बताया कि ऐसी प्रतियोगिता विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। इस तरह की प्रतियोगिताएं दूसरे विद्यार्थियों को भी प्रेणाएं देती है। इस दौरान डा. नीरज बातिश, डा. संतलाल ने विद्यार्थियों को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी