आयुर्वेदिक कालेज का पूर्व छात्र दोस्त की जगह डी-फार्मा की पूरक परीक्षा देते पकड़ा

श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कालेज में पूरक परीक्षा में केंद्र अधीक्षक ने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने का भंडाफोड़ किया है। इसमें रोहतक निवासी डी-फार्मा द्वितीय वर्ष के छात्र की पूरक परीक्षा देते उसके दोस्त पूर्व छात्र को पकड़ा है। थाना शहर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 06:56 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 06:56 AM (IST)
आयुर्वेदिक कालेज का पूर्व छात्र दोस्त की जगह डी-फार्मा की पूरक परीक्षा देते पकड़ा
आयुर्वेदिक कालेज का पूर्व छात्र दोस्त की जगह डी-फार्मा की पूरक परीक्षा देते पकड़ा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कालेज में पूरक परीक्षा में केंद्र अधीक्षक ने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने का भंडाफोड़ किया है। इसमें रोहतक निवासी डी-फार्मा द्वितीय वर्ष के छात्र की पूरक परीक्षा देते उसके दोस्त पूर्व छात्र को पकड़ा है। थाना शहर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। गौरतलब है कि श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय पूरक परीक्षा ले रहा है। मामला ऐसे हुआ उजागर :

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के अंतर्गत श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कालेज में 11 फरवरी वीरवार को डी-फार्मा सप्लीमेंट्री निदान चिकित्सा एवं पथ्य अपाथ्य विषय का पेपर था। केंद्र अधीक्षक डा. विदुषी त्यागी को बनाया गया था। डा. विदुषी त्यागी केंद्र का निरीक्षण कर रही थी तो एक कमरे में उन्होंने एक परीक्षार्थी पर कालेज का पूर्व छात्र होने का शक हुआ। उन्होंने उसके रोल नंबर की जांच की। जिस पर उसी की फोटो चस्पी हुई थी। डा. विदुषी त्यागी ने परीक्षा नियंत्रण शाखा की सूची में देखा तो दोनों में अलग-अलग फोटो मिली। उन्होंने इसकी सूचना विवि प्रशासन को दी। उन्होंने इस मामले में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और परीक्षा देने वाले पूर्व छात्र को काबू किया। पूर्व छात्र सूरज दे रहा था अजय की परीक्षा

सेक्टर-7 पुलिस चौकी के जांच अधिकारी सहायक उप निरीक्षक गुलजार सिंह ने बताया कि रोहतक के गांव मदीना निवासी अजय श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कालेज में डी-फार्मा आयुर्वेद द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसकी जगह उसका दोस्त ज्योतिनगर निवासी सूरजभान परीक्षा देते हुए काबू किया गया। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया गया, जहां न्यायालय ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी