नपा में बेंच खरीद में तीन लाख के घपले का आरोप

शाहाबाद नगरपालिका में 200 बैंचों की खरीद में गोलमाल करने का मामला सामने आया है। वीरवार को नपा के पूर्व प्रधान एवं पार्षद नगर पार्षद डा. सुरेंद्र शर्मा ने आवाज उठाते हुए मामले की जांच करवाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:36 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:36 AM (IST)
नपा में बेंच खरीद में तीन लाख के घपले का आरोप
नपा में बेंच खरीद में तीन लाख के घपले का आरोप

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : नगरपालिका में 200 बैंचों की खरीद में गोलमाल करने का मामला सामने आया है। वीरवार को नपा के पूर्व प्रधान एवं पार्षद नगर पार्षद डा. सुरेंद्र शर्मा ने आवाज उठाते हुए मामले की जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नगरपालिका में 200 बेंचों की खरीद में बड़ा गोलमाल हुआ है। इन बेंचों की खरीद को लेकर की गई कार्रवाई संदेह के घेरे में है। उन्होंने मांग की है कि नगरपालिका इसकी विस्तृत जांच करे तथा टेंडर को अविलंब रद किया जाए। उन्होंने कहा कि यह मामला शुगरफेड चेयरमैन एवं विधायक रामकरण काला के संज्ञान में भी डाला गया है।

उन्होंने कहा कि बिना वर्क आर्डर के बेंचों की सप्लाई शुरू कर दी गई है। वर्क आर्डर सचिव, एमई, जेई व प्रधान की ओर से संयुक्त रूप से जारी करने का नियम है। वही टेंडर को मंजूर करने की अनुमति जारी करते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी अनुसार एक बैंच के लिए 3450 रुपए खरीद का टेंडर था लेकिन नपा एक तकनीकी अधिकारी ने अज्ञात परिस्थितियों में 4900 रुपये प्रति बैंच खरीद का टेंडर किसी दूसरी फर्म को जारी कर दिया।

जांच करवाई जाएगी : बंभूल

नपा सचिव बंभूल सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच करवाई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि नियमानुसार टेंडर जारी होने के बाद बैंच नपा कार्यालय पहुंचने चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अगर कोई भी अपने स्तर पर सीधे वार्ड में सप्लाई दे रहा है तो इसका भुगतान नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी