खाद्य आपूर्ति विभाग तैनात निरीक्षक पर भ्रष्टाचार का आरोप

कुरुक्षेत्र खाद्य आपूर्ति विभाग में भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं। पहले कई मामलों में उच्चाधिकारियों जांच कर रहे हैं। अब नए मामले में आउटसोर्सिंग पालिसी के तहत विभाग में सुरक्षा गार्ड तैनात करने में धोखाधड़ी करने की शिकायत उपायुक्त के पास पहुंची है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:12 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:12 AM (IST)
खाद्य आपूर्ति विभाग तैनात निरीक्षक पर भ्रष्टाचार का आरोप
खाद्य आपूर्ति विभाग तैनात निरीक्षक पर भ्रष्टाचार का आरोप

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : खाद्य आपूर्ति विभाग में भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं। पहले कई मामलों में उच्चाधिकारियों जांच कर रहे हैं। अब नए मामले में आउटसोर्सिंग पालिसी के तहत विभाग में सुरक्षा गार्ड तैनात करने में धोखाधड़ी करने की शिकायत उपायुक्त के पास पहुंची है। इस धोखाधड़ी को लेकर विभाग में ही लाडवा सेंटर पर आउटसोर्सिंग पालिसी के तहत एक सुरक्षा गार्ड ने काम से हटाए जाने के बाद उपायुक्त को शिकायत सौंपते हुए कागजों में गार्डों की फर्जी नियुक्ति दिखाकर रुपये ऐंठने का है। शिकायत मिलने पर उपायुक्त ने इसकी जांच खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता नियंत्रण मामले अधिकारी को भेजी है। उपायुक्त की ओर से सात दिन के अंदर-अंदर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त को सौंपी गई शिकायत में गांव संगौर के दीपक कुमार ने बताया कि वह पिछले दो साल बाबैन में खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से आउटसोर्सिंग के तहत सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी पर तैनात है। बाबैन में तैनात विभाग के निरीक्षक अंकुर जांगड़ा ने उसे तबादला कर 20 अप्रैल 2021 को लाडवा भेज दिया। लाडवा में उसने निरीक्षक अंकित हुडा की ओर से किए जा रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई तो उन्होंने से काम से हटा दिया है। उन्होंने दोनों निरीक्षकों पर मिलीभगत कर कागजों में ज्यादा गार्ड दिखाने के आरोप लगाए हैं। इसके बाद फर्जी गार्ड के वेतन को डकारने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

शिकायत मिली, जांच होगी

जिला खाद्य नागरिक, आपूर्ति एवं उपभोक्ता नियंत्रण मामले अधिकारी केके गोयल ने बताया कि उन्हें अभी शिकायत मिली है। उन्होंने शिकायत से बात की है। अभी इस मामले की जांच की जाएगी, जांच के बाद ही सच सामने आएगा।

chat bot
आपका साथी