कोरोना से बचाव के लिए सभी लगवाएं वैक्सीन

जिला शिक्षा विभाग में उप-जिला शिक्षा अधिकारी पद पर नियुक्त विनोद कौशिक ने कहा कि कोविड-19 से लड़ने के लिए सभी देशवासियों को जल्द से जल्द वैक्सीन की डोज लगवानी चाहिए। इस वैश्विक महामारी पर काबू पाने के लिए वैक्सीन जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:12 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:12 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए सभी लगवाएं वैक्सीन
कोरोना से बचाव के लिए सभी लगवाएं वैक्सीन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला शिक्षा विभाग में उप-जिला शिक्षा अधिकारी पद पर नियुक्त विनोद कौशिक ने कहा कि कोविड-19 से लड़ने के लिए सभी देशवासियों को जल्द से जल्द वैक्सीन की डोज लगवानी चाहिए। इस वैश्विक महामारी पर काबू पाने के लिए वैक्सीन जरूरी है। इसलिए उन्होंने इस अभियान में पहल करते हुए कोरोना वैक्सीन की डोज लगवा ली है। यह बिलकुल सुरक्षित है। उन्होंने यह डोज करीब 10 दिन पहले लगवाई थी। अभी तक वे बिलकुल ठीक है।

मास्क व सैनिटाइजर का करे इस्तेमाल

देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना की चैन तोड़ना है तो मास्क लगाने के साथ सैनिटाइजर का उपयोग करना होगा। इसके साथ-साथ जहां सैनिटाइजर ना हो वहां पर साबुन से बार-बार हाथ धोकर भी इससे बचाव हो सकता है। सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन का सही पालन करने पर ही वे कोरोना से बचे रह सकते है। किसी भी तरह की लापरवाही जान का खतरा बढ़ा सकती है। अभी स्वास्थ्य विभाग की ओर से 45 वर्ष या इससे ऊपर के आयु वाले लोगों को कोरोना की डोज लगाई जा रही है। इसमें सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग लें। जिससे देश के अधिक से अधिक लोगों को इस बीमारी से बचाया जा सकें। उन्होंने कहा कि लोगों को आवश्यक काम पड़ने पर ही अपने घरों से बाहर निकलना चाहिए। अगर जरूरी ना हो तो घर से बाहर ना निकले।

chat bot
आपका साथी