अक्षरधाम संस्था ने अस्पतालों को भेंट किए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर

कुरुक्षेत्र विश्व प्रसिद्ध संस्था अक्षरधाम ने वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए एक नेक पहल की है। अक्षरधाम संस्था ने आगे आकर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे अस्पतालों को उनकी आवश्यकता के अनुरूप ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भेंट किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:05 AM (IST)
अक्षरधाम संस्था ने अस्पतालों को भेंट किए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर
अक्षरधाम संस्था ने अस्पतालों को भेंट किए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : विश्व प्रसिद्ध संस्था अक्षरधाम ने वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए एक नेक पहल की है। अक्षरधाम संस्था ने आगे आकर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे अस्पतालों को उनकी आवश्यकता के अनुरूप ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भेंट किए हैं। कुरुक्षेत्र में केडीबी रोड स्थित अक्षरधाम मंदिर में स्वामी ज्ञान मंगल ने मंगलवार को अग्रवाल नर्सिंग होम के संचालक डा. अजय अग्रवाल को अस्पताल में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित मरीजों व होम आइसोलेट मरीजों के लिए पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए। इस दौरान स्वामी त्यागनिष्ठ, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा भी मौजूद रहे।

स्वामी ज्ञान मंगल ने बताया कि अक्षरधाम संस्था ने हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए उन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कुरुक्षेत्र के साथ-साथ अंबाला के अस्पतालों को आठ, करनाल के अस्पतालों को 10, सोनीपत के अस्पतालों को छह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए गए है। डा. अजय अग्रवाल ने संस्था का आभार जताया है। कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा ने संस्था की सराहना की है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की इस लहर में वैसे धर्मनगरी की कई धार्मिक, सामाजिक संस्थाएं लोगों की मदद के लिए आगे आ रही है। अक्षरधाम संस्था की इस पहल से समाज की अन्य संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने बताया कि समाज में एक दूसरे की सहायता कर जान बचानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी