कृषि अधिकारियों ने किया खाद व दवाई विक्रेताओं का औचक निरीक्षण, सैंपल भरे

बाबैन । कृषि विभाग के अधिकारियों ने धान रोपाई के सीजन को देखते हुए गुणवता नियंत्रण अभियान के तहत बाबैन के खाद एवं कीटनाशक दवाई विक्रेताओं की दुकानों का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:00 AM (IST)
कृषि अधिकारियों ने किया खाद व दवाई विक्रेताओं का औचक निरीक्षण, सैंपल भरे
कृषि अधिकारियों ने किया खाद व दवाई विक्रेताओं का औचक निरीक्षण, सैंपल भरे

संवाद सहयोगी, बाबैन : कृषि विभाग के अधिकारियों ने धान रोपाई के सीजन को देखते हुए गुणवता नियंत्रण अभियान के तहत बाबैन के खाद एवं कीटनाशक दवाई विक्रेताओं की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। कृषि विभाग के गुणवता नियंत्रण अधिकारी डा. जितेंद्र मेहता की टीम ने बाबैन में खाद विक्रेता दुकानदारों के रिकार्ड को चेक कर सिगल सुपर फास्फेट के नमूने लिये। गुणवत्ता नियंत्रण अभियान के तहत दुकानदारों के रिकार्ड की जांच कर अनियमिताएं पाए जाने पर कई दुकानदारों को चेतावनी दी गई।

गुणवत्ता नियंत्रण अधिकारी डा. जितेंद्र मेहता ने दुकानदारों को उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पादों को बेचने के लिए आदेश दिए और कहा कि कम गुणवत्ता वाले उत्पाद बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। गुणवत्ता नियंत्रण अधिकारी डा. जितेंद्र मेहता ने बताया कि जो दुकानदार बिना परमिशन वाले उत्पाद बेचेंगे उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए दुकानदार अपनी दुकानों पर शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। केवल मास्क पहनकर आने वाले ग्राहकों को ही सामान दें। उन्होंने कहा कि जो दुकानदार अपनी दुकानों से नदारद मिले है उन्हे नोटिस भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी