जिलेभर के स्कूलों में चलेगी दाखिला प्रक्रिया, शिक्षकों होंगे उपस्थित

शिक्षा विभाग ने नए सत्र में स्कूल खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:04 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:04 AM (IST)
जिलेभर के स्कूलों में चलेगी दाखिला प्रक्रिया, शिक्षकों होंगे उपस्थित
जिलेभर के स्कूलों में चलेगी दाखिला प्रक्रिया, शिक्षकों होंगे उपस्थित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शिक्षा विभाग ने नए सत्र में स्कूल खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है। सरकारी व निजी स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया सामान्य रूप से चलेगी। स्कूल में स्टाफ आ सकेगा। विद्यार्थी स्कूल में नहीं आएंगे। इधर 12वीं कक्षा तक भी छुट्टी कर दी गई है।

बता दें कि विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने 30 अप्रैल तक प्राइमरी व मिडिल स्कूल सिर्फ विद्यार्थियों के लिए ही बंद रखे गए हैं। वहीं शिक्षकों के लिए स्कूल खुले रहेंगे। शिक्षक बिना किसी बदलाव के स्कूलों में भाग लेंगे और अपने प्रशासनिक कार्यों जैसे परिणाम तैयार करना व प्रवेश प्रक्रिया को जारी रखेंगे। इसके तहत सभी शिक्षकों को कोविड-19 के नियमों की सख्ती से पालन करना होगा। उप-जिला शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक ने बताया कि विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से पत्र जारी मिला है। जिसे सभी सरकारी व निजी स्कूलों भेज दिया गया है। निदेशालय के अनुसार सभी स्कूलों में रोजाना अनिवार्य रूप से सभी शिक्षकों को आना होगा और विद्यालय के प्रशासनिक कार्य पूरे करने होंगे। इसमें सर्वप्रथम विद्यार्थियों का परिणाम तैयार और वर्ष 2021-22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी रखते हुए स्कूलों में विद्यार्थियों के प्रवेश देने के लिए कहा गया है।

कोविड-19 के नियमों का पालन अनिवार्य

शिक्षकों को बिना किसी बदलाव के स्कूलों में आना होगा। ऐसे में प्रशासनिक कार्य व प्रवेश प्रक्रिया के कार्य के दौरान सभी शिक्षकों को कोविड-19 के सभी नियमों जैसे दो गज की शारीरिक दूरी, मास्क का उपयोग व हाथों को सैनिटाइज करना अनिवार्य है। वहीं प्रशासनिक कार्याें के लिए शिक्षकों का स्कूल में आना अनिवार्य कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी