प्रशासन कोरोना के प्रकोप को लेकर सतर्क

संवाद सहयोगी लाडवा प्रशासन कोरोना महामारी प्रकोप को रोकने के लिए सतर्क हो गया है। स्वा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:47 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:47 AM (IST)
प्रशासन कोरोना के प्रकोप को लेकर सतर्क
प्रशासन कोरोना के प्रकोप को लेकर सतर्क

संवाद सहयोगी, लाडवा : प्रशासन कोरोना महामारी प्रकोप को रोकने के लिए सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो क्षेत्र में इस समय 200 से अधिक कोरोना पॉजीटिव केस हैं। इनको होम आइसोलेट किया गया है। अब तक करीब 30 हजार को वैक्सीनेशन किया गया है। इनमें करीब 7 हजार को पहली व 23 हजार कसे दूसरी डोज लगाई गई है। वीरवार को अस्पताल में 45 से ऊपर वाले 875 व्यक्तियों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मुख्य चिकित्सक डा. अंजलि वैद्य ने बताया कि वीरवार को अस्पताल सहित राधा स्वामी सत्संग भवन में शिविर में 875 लोगों को 45 से ऊपर वालों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई। 200 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए गए और करीब 19 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं। इनको होम आइसोलेट किया गया है।

20 बेड का बनाया कोरोना केयर सेंटर

डा. अंजलि वैद्य ने बताया कि लाडवा में कोरोना महामारी से निपटने के लिए पहले छह बेड का एक वार्ड बनाया गया है। अब शिवाला रामकुंडी में महिला व पुरुष दोनों के लिए 20 बेड का कोरोना केयर सेंटर बनाया गया है। यहां ऑक्सीजन पर मरीज रखे जाएंगे। इसके अलावा इमरजेंसी के लिए वर्मा अस्पताल में एक वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना को हराने के लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करना होगा। प्रशासन की तरफ से जारी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ मरीजों की सेवा करने में दिन रात जुटे हैं। इससे संक्रमितों की संख्या कम हो रही है।

chat bot
आपका साथी