उपायुक्त के आदेश के बाद तेज हुई अवैध कालोनियों पर कार्रवाई

जिला नगर योजनाकार विभाग ने अवैध कालोनाइजरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले 10 दिनों में ही विभाग की ओर से पांच अवैध कालोनियों पर कार्रवाई की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 06:49 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 06:49 AM (IST)
उपायुक्त के आदेश के बाद तेज हुई अवैध कालोनियों पर कार्रवाई
उपायुक्त के आदेश के बाद तेज हुई अवैध कालोनियों पर कार्रवाई

संवाद सहयोगी, लाडवा : जिला नगर योजनाकार विभाग ने अवैध कालोनाइजरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पिछले 10 दिनों में ही विभाग की ओर से पांच अवैध कालोनियों पर कार्रवाई की गई है। विभाग की टीम ने बुधवार को लाडवा के गांव धनौरा जाट्टान और गांव बुढा रोड पर काटी गई अवैध कालोनियों पर कार्रवाई की। विभाग की टीम ने दो जेसीबी की मदद से कालोनियों में बनी कच्ची सड़कों को उखाड़ा। जिला नगर योजनाकार विभाग अवैध कालोनियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने से कालोनाइजरों में हड़कंप मचा हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मौके पर बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट लाडवा मार्केट कमेटी सचिव अखिलेश कुमार मौजूद रहे।

जिला नगर योजनाकार सतीश पुनिया ने बताया कि बुधवार को लाडवा में गांव बुढा रोड पर बनी चार एकड़ में काटी गई अवैध कालोनी और गांव धनौरा जाट्टान में दो एकड़ में काटी गई अवैध कालोनी पर कार्रवाई की गई है। इससे दो दिन पहले ही विभाग की ओर गांव खेड़ी ब्राह्मणा में अवैध कालोनी में बनाई मकानों की नींव को तोड़ने के साथ-साथ सीवर लाइनों को तोड़ा गया था। इस मौके पर जिला नगर योजनाकार विभाग के सहायक नगर योजनाकार प्रवीण कुमार, जेई विकास व अमित मौजूद रहे।

कोरोना महामारी से निजात के लिए योग अपनाएं : मुकुल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : द्रोणाचार्य स्टेडियम के योग भवन में जिला योगासन खेल एसोसिएशन की ओर से जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता का शुभारंभ डीसी मुकुल कुमार ने किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे महामारी में से निजात पाने और खुद को स्वस्थ रखने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने जीवन में योग को धारण करना चाहिए। जो व्यक्ति योग के मार्ग पर चलेगा वह निश्चित ही देश व प्रदेश की प्रगति में अपना योगदान दे सकेगा। योग को आगे बढ़ाने और जन-जन तक पहुंचाने में एसोसिएशन सराहनीय कार्य कर रही है। इससे युवा पीढ़ी को योग अपनाने के लिए एक मंच भी मुहैया करवा रही है। इस मंच पर पहुंचने के बाद जहां योग के क्षेत्र में युवाओं के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है वहीं योग को अपने जीवन में धारण करने का एक सुनहरी अवसर भी मिलता है। जिला शिक्षा अधिकारी अरूण आश्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से युवा पीढ़ी को योग अपनाने की प्रेरणा मिलती है।

एसोसिएशन के प्रधान राजेंद्र भारद्वाज ने एसोसिएशन की तमाम गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एसोसिएशन की तरफ से युवा पीढ़ी को अपने जीवन में योग अपनाने के लिए मंच महुैया करवाया जाता है। महासचिव राममेहर शास्त्री ने कहा कि इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डीएवी स्कूल, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल, विजडम व‌र्ल्ड स्कूल, लोटस योग केंद्र लाडवा के साथ-साथ ओपन कैटेगरी में खिलाड़ियों ने भाग लिया है। एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान पाला राम, लवलीना, महासचिव राम मेहर शास्त्री आचार्य, संयुक्त सचिव कमल किशोर, पलविद्र कौर, सचिव निरूपमा भट्टी ने दीप प्रज्वलित किया।

chat bot
आपका साथी