विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का आरोपित गिरफ्तार

पिहोवा सदर थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने दो लाख 74 हजार रुपये की ठगी की। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 05:34 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 05:34 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का आरोपित गिरफ्तार
विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पिहोवा : पिहोवा सदर थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने दो लाख 74 हजार रुपये की ठगी की। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पिहोवा के गांव गलेडवा निवासी सूरज ने पिहोवा सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी माडल टाउन में नाई की दुकान है। पिहोवा के टिब्बा फार्म निवासी गुरविद्र सिंह उसकी दुकान पर बाल कटवाने के लिए आता था। आरोपित ने बातों-बातों में कहा कि वे तीनों भाई इटली में रहते हैं। वे वहां नाई की दुकान चला रहे हैं। उसके भाई ने कई लड़के इसी काम में विदेश में सैटल किए हैं। अगर वह विदेश जाना चाहता है तो वह उसे भेज सकते हैं।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसके पास पासपोर्ट नहीं है। आरोपित ने उसे बिना पासपोर्ट के समुद्री जहाज से विदेश भेजने का झांसा दिया। उसके बाद रोजाना वह उसके पास आने लगा और फोन करने लगा कि उन्हें लड़कों की जरूरत है। आरोपित ने कहा कि उसे विदेश भेजने के लिए 13 लाख रुपये लगेंगे। कुछ पैसे पहले देने हैं। विदेश में जाकर वह उसके भाई की दुकान पर लग जाना और थोड़े-थोड़े पैसे करके दे देना। 11 दिसंबर 2020 को आरोपित उसके घर आया और 74 हजार रुपये ले गया। उससे कुछ खाली कागजात पर हस्ताक्षर करा लिए। 20 जनवरी को 70 हजार रुपये और दिए। आरोपित ने वीजा के नाम पर 20 हजार रुपये लिए। आरोपित ने 50 हजार रुपये टिकट के नाम पर लिए। एक फरवरी को फिर से 50 हजार रुपये व 20 हजार रुपये इमीग्रेशन के लिए लिये। आरोपित बार-बार उसे फोन कर तंग कर रहा है और पैसे मांग रहा है। शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपित उसका अपहरण कर उसके परिवार से फिरौती भी मांग सकता है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच एसआइ धर्मपाल को सौंपी। एसआइ धर्मपाल ने आरोपित को गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी