मकान से मोबाइल व जेवर चोरी करने का आरोपित गिरफ्तार

जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने मकान से मोबाइल चोरी करने के आरोपित से रिमांड के अवधि के दौरान पूछताछ में चोरी किए जेवर बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:37 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:37 AM (IST)
मकान से मोबाइल व जेवर चोरी करने का आरोपित गिरफ्तार
मकान से मोबाइल व जेवर चोरी करने का आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने मकान से मोबाइल चोरी करने के आरोपित से रिमांड के अवधि के दौरान पूछताछ में चोरी किए जेवर बरामद किए हैं। रिमांड अवधि पूरी होने पर आरोपित को अदालत के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता नरेश सागवाल ने बताया कि 30 अप्रैल को गांव रतगल निवासी नरेश कुमार ने थाना शहर थानेसर पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह 28 अप्रैल की रात को अपने मकान में परिवार सहित सो रहा था। सुबह करीब छह बजे जब उठा तो कमरे का दरवाजा खुला मिला। कमरे में रखी लोहे की अलमारी के दरवाजे खुले पड़े थे और सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी से चांदी का कड़ा, चेन, पाजेब, एक घड़ी, 4800 रुपये व एक मोबाइल फोन गायब मिले थे। इसकी शिकायत पर थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज करके जांच हवलदार विजय कुमार को सौंपी गई। इसके बाद जांच अपराध अन्वेषण शाखा-एक को सौंपी गई। दो अगस्त को हवलदार शमशेर सिंह, सहायक उप निरीक्षक सुंदरपाल व सिपाही अनिरुद्ध की टीम ने आरोपित लक्की निवासी सेक्टर-सात कुरुक्षेत्र को अदालत के आदेश से प्रोडक्शन वारंट पर एक दिन के रिमांड पर लिया। इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद किया गया। रिमांड अवधि पूरी होने पर गिरफ्तार आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आठ किलोग्राम चूरा पोस्त समेत एक गिरफ्तार जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस की एंटी नारकोटिक सेल ने नशीला पदार्थ रखने के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित से पुलिस ने आठ किलोग्राम चूरापोस्त बरामद की है।

उप पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र ने बताया कि मंगलवार को पुलिस की एंटी नारकोटिक सैल के उपनिरीक्षक दलजीत सिंह, सहायक उप निरीक्षक सुरेंद्र कुमार, हवलदार आजाद सिंह, नरेश कुमार, सिपाही संजीव कुमार व सिपाही दिनेश कुमार की टीम गांव सुनारिया के पास मौजूद थी। उप निरीक्षक दलजीत सिंह को गुप्त सूचना मिली कि जिला अंबाला के बराड़ा निवासी राकेश कुमार चूरापोस्त बेचने का काम करता है। वह चूरापोस्त बेचने के लिए बगैर नंबर की मोटरसाइकिल पर चूरापोस्त सप्लाई करने के लिए पहुंच रहा है। मौके पर ही लाडवा के उपअधीक्षक भारत भूषण को बुलाया गया। पुलिस ने गांव धनानी के पास नाका बंदी की। कुछ देर बाद पुलिस टीम ने बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार आरोपित को रुकवाया। आरोपित की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से आठ किलोग्राम चूरा पोस्त बरामद किया। पुलिस ने आरोपित को नशीला पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी