नेशनल प्रतियोगिता में जीत लौटी आकृति रंगा का जोरदार स्वागत

संवाद सहयोगी, पिपली : 65वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता में कराटे की अंडर 14 प्रतियोगिता में सिल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 09:26 AM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 09:26 AM (IST)
नेशनल प्रतियोगिता में जीत  लौटी आकृति रंगा का जोरदार स्वागत
नेशनल प्रतियोगिता में जीत लौटी आकृति रंगा का जोरदार स्वागत

संवाद सहयोगी, पिपली : 65वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता में कराटे की अंडर 14 प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतने पर लौटी आकृति रंगा का शनिवार की रात पिपली पैराकीट में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। जैसे ही आकृति रंगा पैराकीट पहुंची तो परिजनों और स्कूल के शिक्षकों ने ढोल बाजे के साथ उसका स्वागत किया। इसके बाद आकृति रंगा को खुली जीप में ढोल बाजे के साथ गांव बजीदपुर ले जाया गया। जगह जगह लोगों ने आकृति रंगा की शानदार उपलब्धि पर उत्साह बढ़ाते हुए उसका स्वागत किया। इतना ही नहीं नेहरू युवा केंद्र, युवा मामले एवं खेल मंत्रालय के राज्य निदेशक एसएन शर्मा, समन्वयक प्रदीप कुमार, नरेंद्र यादव, मिशा व स्टेट अवार्डी अध्यापक डॉ. प्रमोद शास्त्री, बजीदपुर स्कूल की प्रधानाचार्या गुरशरणजीत कौर ने आकृति रंगा का स्वागत किया और उसे इस शानदार जीत पर बधाई दी।

गांव बजीदपुर की 11 वर्ष की आकृति रंगा ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में 65वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल प्रतियोगिता में अंडर 14 वर्ग की कराटे प्रतियोगिता में सिल्वर पदक हासिल किया था। आकृति रंगा ने किसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कराटे में सिल्वर पदक प्राप्त कर अपने गांव के साथ जिले व प्रदेश का नाम रोशन करने का काम किया है। मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक दिसंबर से छह सितंबर तक आयोजित हुई प्रतियोगिता में सिल्वर पदक जीतने के बाद जब आकृति रंगा पिपली पैराकीट में पहुंची तो उसकी शानदार उपलब्धि पर ग्रामीणों ने ढोल बाजों के साथ जोरदार स्वागत किया। ग्रामीण नन्हा राम, रविद्र कुमार, राजेश कुमार, रजत कुमार, प्रवीण कुमार, ओमपाल, रणजीत, सोमनाथ, वीरेंद्र राय, पवन कुमार, सुभाष चंद, लिज्जा राम, सतपाल, सुदर्शन कुमार ने आकृति रंगा को सिल्वर जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि गांव की एक छोटी सी बेटी ने गांव का नाम पूरे भारत में रोशन करने का काम किया है। बाक्स

कोई भी प्रशासनिक अधिकारी आकृति रंगा का स्वागत करने के लिए नहीं पहुंचा

नेशनल प्रतियोगिता में रजत पदक जीत कर लौटी आकृति रंगा का स्वागत करने के लिए कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। परिजन, युवा खेल मंत्रालय के राज्य निदेशक एसएन शर्मा के अलावा ग्रामीणों ने उसका स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी