पिहोवा से 15 को दिल्ली पहुंचेगा किसानों का जत्था

भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट के सदस्यों की ब्लाक प्रधान जोगिदर काजल व युवा प्रधान सुखविद्र मुकीमपुरा की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:58 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:58 AM (IST)
पिहोवा से 15 को दिल्ली पहुंचेगा किसानों का जत्था
पिहोवा से 15 को दिल्ली पहुंचेगा किसानों का जत्था

संवाद सहयोगी, पिहोवा : भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट के सदस्यों की ब्लाक प्रधान जोगिदर काजल व युवा प्रधान सुखविद्र मुकीमपुरा की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

भाकियू के ब्लाक प्रवक्ता प्रिस वड़ैच ने बताया कि बैठक में 15 अगस्त को दिल्ली किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए अनाजमंडी पिहोवा से भारी संख्या में किसान कारों, मोटरसाइकिलों पर सवार होकर गुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व में दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 15 अगस्त के कार्यक्रम को लेकर गांव-गांव जाकर किसानों को इसमें शामिल होने के लिए जागरूक किया जाएगा, ताकि बड़ी संख्या में किसान 15 अगस्त को दिल्ली के लिए रवाना हों। सरकार ने किसानों से वायदा किया था कि नेशनल हाइवे 152डी में जिन किसानों की जमीन आई थी उन किसानों को दूसरी जगह जमीन खरीदने पर स्टाम्प ड्यूटी नहीं देनी पड़ेगी, लेकिन सरकार अपने वायदे से मुकर गई है और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने किसानों को नोटिस भेजकर स्टाम्प ड्यूटी जमा करवाने के लिए कहा है। बैठक में हिस्सा ले रहे किसानों ने कहा कि सरकार ने अपने वायदे से मुकर कर किसान विरोधी होने का सबूत दिया है। जल्द ही भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी से चर्चा करने उपरांत उनके दिशा निर्देश अनुसार बड़ा फैसला लिया जाएगा। किसानों ने कहा कि उपमंडल में आवारा घूम रहे गोवंश भी किसानों व राहगीरों के परेशानी का कारण बने हुए हैं। किसानों ने बेसहारा गोवंश, 152डी नेशनल हाइवे व मेरी फसल मेरा ब्यौरा के मुद्दों को लेकर एसडीएम सोनू राम को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने पत्रकारों को बताया की प्रशासन को 20 तारीख तक का अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर 20 अगस्त तक बेसहारा गोवंश के मामले में प्रशासन हरकत में न आया तो भाकियू उपमंडल में जितने भी बेसहारा गोवंश है उसे एसडीएम व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के आवास में में बांधेगी। इस मौके पर सुखविद्र मुकीमपुरा, जोगिद्र काजल, कंवलजीत सिंह, प्रीत महिद्र सिंह, जगरूप विर्क, राजेश संधौला, संजीव कलसा, पंजाब चट्ठा, संदीप कोहाड़, सुखविद्र वड़ैच, विशाल चट्ठा, मलूक विर्क, मालक विर्क, गगन उप्पल, सतपाल, निशान हुंदल व बलजिद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी