गीता जयंती और दिवाली से पहले ही थानेसर नप की बड़ी कार्रवाई, अतिक्रमण हटाने के साथ मीट की दुकानों पर कार्रवाई

गीता जयंती और दीपावली से पहले थानेसर नगर परिषद ने अपनी सीमा के साथ लगती मीट बेचने वाली दुकानों पर बड़ी कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:36 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:36 PM (IST)
गीता जयंती और दिवाली से पहले ही थानेसर नप की बड़ी कार्रवाई, अतिक्रमण हटाने के साथ मीट की दुकानों पर कार्रवाई
गीता जयंती और दिवाली से पहले ही थानेसर नप की बड़ी कार्रवाई, अतिक्रमण हटाने के साथ मीट की दुकानों पर कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गीता जयंती और दीपावली से पहले थानेसर नगर परिषद ने अपनी सीमा के साथ लगती मीट बेचने वाली दुकानों पर बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार को नप ने ब्रह्मा चौक पर छह दुकानों को बंद करवा दिया। इसके साथ ही झांसा रोड पर भी मीट बेच रहे दुकानदारों को काम बंद करने के नोटिस दिए हैं। नप ने यह कार्रवाई धर्मनगरी सीमा में मीट बेचने और अतिक्रमण करने की शिकायतों पर की है। नप अधिकारियों ने साफ तौर पर कहा कि धर्मनगरी की सीमा में मीट नहीं बिकने दिया जाएगा। मगर मीट बेचने वाली दुकानों पर नप की यह पहली कार्रवाई नहीं है। पिछले साल भी नप ने ऐसी ही कार्रवाई की थी, जिसके बाद दुकानें फिर से खुल गई थी। सीमा निर्धारित नहीं होना बड़ी वजह

थानेसर नगर परिषद ने शुक्रवार को अपनी सीमा के साथ लगती मीट बेचने व बनाने वाली दुकानों को बंद तो करवा दिया मगर यह दुकानें कितने दिनों तक बंद रहती है यह देखना होगा। नप की कार्रवाई के बाद हर बार मीट बेचने वाले दुकानदारों द्वारा नप को यह हवाला दे दिया जाता है कि उनकी दुकानें नप सीमा से बाहर हैं। एक अधिकारी की माने तो नप के पास कोई सीमा रेखा नहीं है। इसकी वजह से नप अधिकारियों को हर बार इस कार्रवाई को बीच में ही रोकना पड़ता है। जबकि दुकानदारों का यह आरोप भी है कि नप के पास लिखित में कोई ऐसी गाइडलाइन नहीं है कि वे नप सीमा में मीट नहीं बेच सकते। ऐसे में यह दो बड़ी वजह नप के इस अभियान में हमेशा खलल बनती हैं। हालांकि नप अधिकारियों की इस बार की कार्रवाई भी सिर्फ फौरी तौर पर है या पक्की इस पर अभी कहा नहीं जा सकता।

धर्मनगरी में मीट बिक्री व बनाने पर पाबंदी : ईओ

थानेसर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने कहा कि नप की सीमा में मीट बिक्री व बनाने पर पाबंदी है। धर्मनगरी होने के चलते नप क्षेत्र में ऐसी दुकानें नहीं चल सकती। इसके चलते ही शुक्रवार को ब्रह्मा चौक के नजदीक मीट बिक्री की दुकानों को बंद कराया गया है। इन्हें पहले नोटिस दिया जा चुका था। इसके बाद भी दुकानें चल रही थी। इसके साथ ही इन दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किया गया था। नप के अधिकार क्षेत्र और सीमा से लगती ऐसी दुकानों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। झांसा रोड पर भी मीट बेच रहे कुछ दुकानदारों को नोटिस दिया गया है।

chat bot
आपका साथी