इंदिरा गांधी नेशनल कालेज के 47वें स्थापना दिवस पर 70 ने किया रक्तदान

इंदिरा गांधी नेशनल कालेज के 47वें स्थापना दिवस पर रविवार को 23वां रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा मुख्यातिथि पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:30 AM (IST)
इंदिरा गांधी नेशनल कालेज के 47वें स्थापना दिवस पर 70 ने किया रक्तदान
इंदिरा गांधी नेशनल कालेज के 47वें स्थापना दिवस पर 70 ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, लाडवा : इंदिरा गांधी नेशनल कालेज के 47वें स्थापना दिवस पर रविवार को 23वां रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा मुख्यातिथि पहुंचे। शिविर युवा रेडक्रास एवं रेड रिबन क्लब के तत्वावधान में लगाया गया, जिसमें करीब 70 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

इस दौरान कालेज परिसर में हवन और भंडारे का आयोजन भी किया गया। कालेज के स्थापना सप्ताह पर पांच हजार वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा गया। मुख्यातिथि ने हार श्रृंगार परिजात का वृक्ष लगाकर इस अभियान का शुभारंभ किया। आचार्य संदीपन के साथ 18 वेदपाठी ब्राह्मणों ने कराया।

कालेज प्रबंधक समिति के प्रधान पवन गर्ग ने कहा कि यह महाविद्यालय उनके पिता स्वर्गीय ओम प्रकाश गर्ग की दूरगामी सोच एवं अथक परिश्रम के कारण बना। उन्होंने कहा कि यहां ही जाति व धर्म के विद्यार्थी बिना किसी भेदभाव के प्रवेश पाते हैं। मुख्यातिथि प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने रक्तदाताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि किसी की जिदगी को बचाना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। रक्तदान रूपी महायज्ञ में जो भी विद्यार्थी या समाजसेवी अपनी रक्त रूपी आहुति देता वह बधाई का पात्र है। शिविर में रक्तदाताओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। शिविर के शुभारंभ पर एनके शर्मा, वेद प्रकाश सिघल, मनदीप सिंह तूर, जितेंद्र सिंह गिल, रविद्र बंसल, रोहित कुमार, रंजना गोयल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी