पुलिस स्मृति दिवस एवं फ्लैग डे पर 57 पुलिस कर्मचारियों ने किया रक्तदान

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला पुलिस लाइन में शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। रक्तदान शिविर में 57 पुलिस कर्मचारियों ने रक्तदान कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:38 PM (IST)
पुलिस स्मृति दिवस एवं फ्लैग डे पर 57 पुलिस कर्मचारियों ने किया रक्तदान
पुलिस स्मृति दिवस एवं फ्लैग डे पर 57 पुलिस कर्मचारियों ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जिला पुलिस लाइन में शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। रक्तदान शिविर में 57 पुलिस कर्मचारियों ने रक्तदान कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

पुलिस उपाधीक्षक क्राइम नरेंद्र सिंह ने बताया कि शहीद जवानों की याद में पुलिस स्मृति दिवस एवं पुलिस फ्लैग डे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस शहीदों की याद में प्रतिदिन भिन्न-भिन्न प्रकार के कार्यक्रम करवाकर वर्ष भर में देश के भिन्न-भिन्न पुलिस संगठनों के शहीद हुए जवानों को याद किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को पुलिस लाइन में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में पुलिस जवानों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया व शहीदों की याद में रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में जीएमसीएच सेक्टर 32 चंडीगढ़ की डा.रवनीत बेदी की टीम ने रक्त एकत्रित किया। शिविर में पुलिस कर्मचारियों के साथ-साथ आमजन ने भी शहीदों की याद में रक्तदान किया । इस शिविर में कुल 57 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। पुलिस उपाधीक्षक सुभाष चंद्र ने सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों का उद्देश्य है कि एक आम नागरिक पुलिस जवानों को नजदीक से जान सके। आम नागरिक पुलिस की कार्य-प्रणाली को समझे और बहादुर नौजवान इस सेवा से जुड़ने के लिए उत्साहित हों। हमारे लिए बहुत जरूरी है कि हम उन रास्तों को हमेशा याद रखें जिन पर चलकर हमें ये मालूम हुआ है कि एक राष्ट्र के रूप में हम कौन हैं और क्या हैं। उन्होंने बताया कि 26 अक्टूबर को पुलिस पब्लिक स्कूल पुलिस लाइन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर कल्याण शाखा प्रभारी निरीक्षक विक्रांत, उपनिरीक्षक रमाकांत, उपनिरीक्षक प्रवीन कुमार, उपनिरीक्षक महाबीर सिंह, पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल, फार्मासिस्ट रविकांत व हेल्पर संस्था शाहाबाद के संस्थापक तिलकराज मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी