प्रथम ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान में 547 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कोरोना से बचाव के लिए ब्रह्मासरोवर पर ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान का आगाज शनिवार को हो गया। डीसी मुकुल कुमार और पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने अभियान का शुभारंभ किया। अभियान के पहले दिन 547 लोगों ने वैक्सीन लगवाई जिसमें से 433 लोगों को कोविशिल्ड और 114 लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 08:41 PM (IST)
प्रथम ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान में 547 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
प्रथम ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान में 547 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

कोरोना से बचाव के लिए ब्रह्मासरोवर पर ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान का आगाज शनिवार को हो गया। डीसी मुकुल कुमार और पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने अभियान का शुभारंभ किया। अभियान के पहले दिन 547 लोगों ने वैक्सीन लगवाई, जिसमें से 433 लोगों को कोविशिल्ड और 114 लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगाई गई है।

डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि लोगों की सहुलयित के अनुसार इस ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान को शुरू किया गया है, ताकि लोग अपनी सहुलियत के मुताबिक कार में बैठे-बैठे कोरोना की वैक्सीन लगवा सकें। आंकड़ों को देखते हुए लग रहा है कि लोग दूसरी डोज लगवाने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों तक नहीं आ रहे हैं। इसलिए प्रशासन का पूरा फोकस है कि पहली डोज लगवाने वाले लोगों को प्राथमिकता के आधार पर दूसरी डोज लगाई जाए। उन्होंने बताया कि छह अगस्त तक लोगों को कोरोना बचाव की चार लाख 12 हजार 44 डोज लगाई जा चुकी है। इनमें से तीन लाख 16 हजार 94 पहली डोज और 95 हजार 950 दूसरी डोज लगाई गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए दोनों डोज लगवानी जरूरी है। इसलिए संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवानी चाहिए। इस कार्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रोजाना विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं।

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने कहा कि जिले के पहले ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान में लोगों का अच्छा रिस्पांस देखने को मिला है। इस अभियान के लिए विभाग की तरफ से कोवैक्सीन व कोविशिल्ड के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई थी। इस शिविर में कोविड-19 के उचित व्यवहार जैसे मास्क लगाना, शारीरिक दूरी, हाथ सैनिटाइज करने की पालना की गई। शिविर में पंजीकरण व टीकाकरण में कृष्णा नगर गामड़ी और एलएनजेपी अस्पताल के स्टाफ ने अहम योगदान किया। इस दौरान उप सिविल सर्जन डा. अनुपमा सिंह, डा. ललित कल्सन, डा. रमेश सभ्रवाल, डा. संदीप अग्रवाल, डा. नीलम अरोड़ा, डा. प्रदीप, डा. कृष्ण दत्त मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी