नियमों की अवहेलना करने पर 47 के चालान काटे

कुरुक्षेत्र कोरोना महामारी में आमजन की सुरक्षा के लिए पुलिस दिन व रात की शिफ्टों में सड़क व चौराहों पर तैनात है। बिना काम के सड़कों पर घूमने वालों व नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 06:34 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:34 AM (IST)
नियमों की अवहेलना करने पर 47 के चालान काटे
नियमों की अवहेलना करने पर 47 के चालान काटे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना महामारी में आमजन की सुरक्षा के लिए पुलिस दिन व रात की शिफ्टों में सड़क व चौराहों पर तैनात है। बिना काम के सड़कों पर घूमने वालों व नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है। सुरक्षित हरियाणा अभियान के नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए 47 लोगों के बिना मास्क के चालान किए तथा लाकडाउन व आपदा प्रबंधन के नियमों की उल्लंघना करने पर तीन मामले दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

एसपी हिमांशु गर्ग ने कहा कोरोना महामारी के कहर से बचने के लिए अपने घरों में रहने की हिदायतों का पालन करें। महामारी की दर लगातार घट तो रही है मगर नियमों की अनदेखी करने से इस महामारी को बढ़ने में देर नहीं लगेगी। बिना किसी वजह से घर से बाहर निकलना पड़े तो मास्क का प्रयोग करें तथा भीड़भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। इस महामारी के दौरान छोटे बच्चों का ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है। दुकानदारों से भी अपील है कि दुकान पर ज्यादा भीड़ इक्टठा न होने दें।

बच्चे को मिले शारीरिक और मानसिक हिसा से सुरक्षा : सुषमा शर्मा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी की देखरेख में सोमवार को वेबिनार का आयोजन किया गया। इसका विषय इंटरनेशनल डे आफ इनोसेंट चिल्ड्रन विक्टिम आफ एग्रेसन रहा। उदयान केयर सेक्टर-7 की इंचार्ज सुषमा शर्मा ने रिसोर्सपर्सन की भूमिका अदा की है। इसमें पैनल के अधिवक्ता, पीएलवी, सक्षम युवा, राजकीय स्कूल के प्रिसिपल, आंगनवाड़ी वर्कर व सुपरवाइजर शामिल रही।

सुषमा शर्मा ने कहा कि हमें बच्चों के साथ हमेशा प्यार से बर्ताव करना चाहिए। उनकी शारीरिक और मानसिक हिसा से सुरक्षा करनी चाहिए। बच्चों पर की गई किसी भी प्रकार की हिसा कानूनी अपराध है। उन्हें स्वच्छ वातावरण और सुरक्षा प्रदान करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। बच्चे अगर शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे तभी हमारा देश उन्नति कर सकेगा।

chat bot
आपका साथी