कोरोना आपदा में रक्तदान करना सराहनीय कार्य : प्रो. आनंद कुमार

कुरुक्षेत्र एलएनजेपी सिविल अस्पताल में वीरगति को प्राप्त भगवती चरण वोहरा को समर्पित 348वां रक्तदान शिविर लगाया।

JagranSat, 29 May 2021 06:46 AM (IST)
कोरोना आपदा में रक्तदान करना सराहनीय कार्य : प्रो. आनंद कुमार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एलएनजेपी सिविल अस्पताल में वीरगति को प्राप्त भगवती चरण वोहरा को समर्पित 348वां रक्तदान शिविर लगाया। शिविर में कुवि आइएचएस में भौतिक विभाग के प्रो. आनंद कुमार मुख्यातिथि और रोटी बैंक के वरिष्ठ सदस्य नरेश सैनी अति विशिष्ट अतिथि रहे। शिविर में रक्त कोष प्रभारी डा. विनोद तंवर और डा. रमा की अध्यक्षता में गुरजिद्र कौर व प्रीति ने रक्त संग्रहण किया।

मुख्यातिथि प्रो. आनंद कुमार ने स्वयं 17वीं बार रक्तदान करते हुए शिविर का शुभारंभ किया और कहा कि कोरोना आपदा के समय रक्तदान करना और कराना बहुत ही सराहनीय कार्य है। शिविर संयोजक डा. अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि आज का यह शिविर स्वतंत्रता आंदोलन के महान क्रांतिकारी एवं वीरगति को प्राप्त भगवती चरण वोहरा को समर्पित है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे महान पुरुषों के बलिदान के कारण ही आज स्वतंत्र है। उनके जीवन से प्रेरणा लेकर केवल और केवल समाज और देश की भलाई के कार्य करने चाहिए। नरेश सैनी ने कहा कि रक्तदाता की ओर से दान किया गया रक्त न केवल अमूल्य है, अपितु अमृत तुल्य है। डा. विनोद तंवर ने कहा कि रक्तदान के लिए डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि दो जून बुधवार को एडीआर सेंटर जिला न्यायालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। इस मौके पर राम कुमार, नरेंद्र, सौरभ, शमशेर सिंह, अमरीक, बूटा सिंह व बलविद्र मौजूद रहे।

बिना मास्क के 58 चालान काटे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र पुलिस का लॉकडाउन में नियमों के अवहेलना करने वालों के खिलाफ अभियान जारी है। पुलिस ने शुक्रवार को जिला भर में 13 जगह नाके लगाकर बगैर मास्क 58 लोगों के चालान किए। इतना ही नहीं लॉकडाउन व आपदा प्रबंधन के नियमों की उल्लंघना करने पर भी एक मामला दर्ज करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सख्ती जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के साथ-साथ कुरुक्षेत्र में भी कोरोना के नए मामलों में कमी जरुर आई है लेकिन बीमारी का खतरा अभी टला नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह नियमों में लापरवाही न बरतें। इसमें थोड़ी सी भी लापरवाही आपके जीवन को खतरे में डाल सकती है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.