30 सितंबर तक गृहकर जमा करवाने पर 25 फीसद की छूट

गृहकर जमा करवाने वाले लोगों को 25 फीसद की छूट दी है। यदि किसी गृहकर 100 रुपये बनता है तो 25 फीसद के हिसाब से उसको 75 रुपये ही नगर परिषद में जमा कराने होंगे।

JagranSat, 24 Jul 2021 07:50 AM (IST)
30 सितंबर तक गृहकर जमा करवाने पर 25 फीसद की छूट

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गृहकर जमा करवाने वाले लोगों को 25 फीसद की छूट दी है। यदि किसी गृहकर 100 रुपये बनता है तो 25 फीसद के हिसाब से उसको 75 रुपये ही नगर परिषद में जमा कराने होंगे।

जिला निकाय आयुक्त भारत भूषण गोगिया ने लोगों से गृहकर जमा कराने की अपील की है। उन्होंने कहा कि गृहकर 30 सितंबर तक छूट दी गई है। कोई व्यक्ति बिल की आनलाइन अदायगी करता है तो उसे 10 फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जाएगी। अगर किसी व्यक्ति को प्रापर्टी टैक्स का बिल नहीं मिला है तो वह किसी भी कार्य दिवस को नगर परिषद कार्यालय में आकर अपने बिल से संबंधित सूचना ले सकता है। उन्होंने कहा कि रिहायसी क्षेत्र में 100 गज से 300 वर्ग गज तक 50 पैसे प्रति गज, 301 से 500 वर्ग गज तक दो रुपये प्रति गज, 501 से लेकर 1000 वर्ग गज तक 3 रुपये प्रति गज, 1001 से लेकर दो एकड़ तक 3.5 रुपये प्रति गज और दो एकड़ से ज्यादा पर पांच रुपये प्रति गज प्रापर्टी टैक्स लेने का प्रावधान है।

उन्होंने कहा कि अगर प्रापर्टी कामर्शियल क्षेत्र में है तो 50 वर्ग गज तक 12 रुपये, 100 वर्ग गज तक 18 रुपये, 150 वर्ग गज तक 24 रुपये, 151 से 500 वर्ग गज से ज्यादा 30 रुपये सलाना का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थल, अनाथालय, नगरपालिका की प्रापर्टी, कब्रिस्तान, धर्मशाला, केंद्र व राज्य सरकार के सरकारी स्कूल व सरकारी अस्पतालों पर कोई प्रापर्टी टैक्स नहीं लगता। इसके अलावा पूर्व सैनिक का भी 300 वर्ग गज तक की प्रापर्टी पर भी हाउस टैक्स नहीं है। आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर नप में हुआ कार्यक्रम

फोटो संख्या : 48

थानेसर नगर परिषद कार्यालय में भारत की 75वीं आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में नगर परिषद के सचिव अजीत अरोड़ा ने कर्मचारियों को सफाई रखने के लिए शपथ दिलवाई। नप सचिव अजीत अरोड़ा ने कहा कि आज चंद्रशेखर आजाद की जयंती के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया है। इसमें कर्मचारियों की ओर से एक रैली भी निकाली गई, जिसके माध्यम से लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरुक किया गया। सीटीएल कविता कादियान ने कहा कि यह रैली नप कार्यालय से शुरू होकर आहूलवालिया चौक, सीकरी चौक व खालसा बेकरी के पास स्थित पार्क में समाप्त हुई। रैली समापन पर पार्क में पौधारोपण भी किया गया। इस दौरान एसबीएम से आकाश, प्रियंक बजाज, अनूप सिंह, प्रवेश, चिराग, सोनिया, सरोज बाला, पूनम मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.