कोविड वैक्सीन शिविर में 213 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

झांसा सीएचसी झांसा की ओर से राधा स्वामी ब्यास सेंटर झांसा में कोविड वैक्सीन शिविर लगाया गया। जिसमें 45 साल से ऊपर वाले 213 लोगों को वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। उप-सिविल सर्जन डा. संदीप अग्रवाल विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:51 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:51 AM (IST)
कोविड वैक्सीन शिविर में 213 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
कोविड वैक्सीन शिविर में 213 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सूत्र, झांसा : सीएचसी झांसा की ओर से राधा स्वामी ब्यास सेंटर झांसा में कोविड वैक्सीन शिविर लगाया गया। जिसमें 45 साल से ऊपर वाले 213 लोगों को वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। उप-सिविल सर्जन डा. संदीप अग्रवाल विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

डेरा प्रबंधन समिति सचिव राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं की ओर से इस भयानक वैश्विक महामारी के दौरान आगे आना सराहनीय कार्य है। अन्य सामाजिक संस्थाओं व संगठनों की ओर से भी ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कार्यक्रम को आगे बढ़ाने और लोगों को कोरोना की जांच कराने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इस दौरान आए हुए सभी लोगों व स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए जलपान का प्रबंध भी डेरा ब्यास ब्यास प्रबंधक कमेटी की ओर से किया गया। इस दौरान 86 लोगों के कोरोना के सैंपल भी लिए गए। इस मौके पर डा. प्रदीप, डा. दीपक गोयल, टीकाकरण अधिकारी दिनेश, निर्मला रानी व सुमन लता मौजूद रही।

कोविड सेंटर में मरीजों को नहीं होगी परेशानी : राजन सिगला

संवाद सूत्र, बाबैन : खंड विकास पंचायत अधिकारी राजन सिगला ने सोमवार को गांव बीड़ कालवा में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।

बीडीपीओ राजन सिगला ने बताया कि गांव बीड़ कालवा में ग्रामीण कोविड मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। सेंटर में 10 बेड लगाए गए है। गद्दे, बेडशीट व तकिये सहित मरीजों के लिए पूरा प्रबंध किया गया है। वहीं मरीजों के लिए पौष्टिक खाने का भी प्रबंध रहेगा। कोविड केयर सेंटर में स्टीमर, हैंड सैनेटाइजर व मास्क भी मरीजों को मुफ्त में ही उपलब्ध करवाया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का ज्यादा संक्रमण न हो, इसके लिए डोर टू डोर ग्रामीणों की स्क्रीनिग भी करवाएंगे। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि युवाओं को आगे आकर ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाया जाए। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी लोग अपने घरों में रहे। यदि कोई जरूरी काम है। तभी घर से निकले व मास्क लगाकर निकले। इस मौके पर एसीपीओ सुखदेव मोर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी