21191 लोगों को जिले में लग चुकी कोरोना वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग ने दो माह में 21 हजार 191 लोगों को कोरोना वैक्सीन वैक्सीन लगाई है। वैक्सीनेशन डे 15 मार्च को जिले में 4172 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी जिस राजकीय अस्पतालों में जहां 4015 को कोरोना वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई वहीं निजी अस्पतालों में भी 157 लोगों ने पहुंचकर वैक्सीनेशन कराई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 06:14 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 06:14 AM (IST)
21191 लोगों को जिले में लग चुकी कोरोना वैक्सीन
21191 लोगों को जिले में लग चुकी कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: स्वास्थ्य विभाग ने दो माह में 21 हजार 191 लोगों को कोरोना वैक्सीन वैक्सीन लगाई है। वैक्सीनेशन डे 15 मार्च को जिले में 4172 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी, जिस राजकीय अस्पतालों में जहां 4015 को कोरोना वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई वहीं निजी अस्पतालों में भी 157 लोगों ने पहुंचकर वैक्सीनेशन कराई। स्वास्थ्य विभाग ने यही देखते हुए अब हर सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाने की तैयारी कर ली है।

कोरोना वैक्सीन की नोडल अधिकारी डा. अनुपमा सिंह ने स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक लेते हुए बताया कि सरकारी अस्पतालों में जहां कोरोना वैक्सीन निशुल्क लगाई जाएगी, वहीं निजी अस्पतालों में इसकी 250 रुपये फीस ली जाएगी। सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए अब कोरोना वैक्सीन संजीवनी बूटी का काम करेगी। कोरोना वैक्सीन अभियान को सफल बनाने के लिए आम नागरिक को आगे आने की जरूरत होगी। इस महामारी से पूरी दुनिया लड़ रही है। इस लड़ाई में यह वैक्सीनेशन अभियान आशा की किरण है। टीकाकरण अभियान से डरने की जररुत नहीं है, यह टीकाकरण अभियान अन्य टीकाकरण अभियान की तरह चलेगा। जिले के 24 सरकारी अस्पतालों व 13 निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है। घर से बाहर जाते समय नियमित रूप से करें मास्क का प्रयोग

कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के लिए जन संपर्क विभाग के कर्मचारियों की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी डा. नरेंद्र सिंह ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी की चपेट में आ चुका है। इसलिए इस वायरस से बचने और एक-दूसरे को सुरक्षित रखने का सबसे आसान तरीका है बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग करना व शारीरिक दूरी रखना है। इसलिए आमजन को इस वायरस के प्रति जागरूक रहना होगा और अपने आसपास के लोगों को भी जागरुक करने का काम करना होगा।

chat bot
आपका साथी