मानव कल्याण के लिए 21 दिवसीय हवन शुरू

लाडवा संजय गांधी पब्लिक स्कूल में वीरवार को मानव कल्याण के लिए 21 दिवसीय हवन शुरू किया। पहले दिन आचार्य मोहन लाल व पंडित विक्रम ने वैदिक मंत्रोचार किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:28 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:28 AM (IST)
मानव कल्याण के लिए 21 दिवसीय हवन शुरू
मानव कल्याण के लिए 21 दिवसीय हवन शुरू

संवाद सहयोगी, लाडवा : संजय गांधी पब्लिक स्कूल में वीरवार को मानव कल्याण के लिए 21 दिवसीय हवन शुरू किया। पहले दिन आचार्य मोहन लाल व पंडित विक्रम ने वैदिक मंत्रोचार किया। इसके साथ हवन में गुगल, कपूर, लोबान, जावित्री, जायफल, हल्दी युक्त सामग्री व गाय के गोबर के कंडे सहित आम, नीम और गिलोय की समिधा की आहुति डाली गई। जिससे आसपास का वातावरण शुद्ध व पवित्र हो गया। लाडवा के बीडीपीओ राजन सिगला ने हवन में आहुति डालकर लोगों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

आचार्य मोहनलाल ने कहा कि कोरोना काल में मनुष्य के बचाव का हवन मुख्य उपाय है। में हवन के साथ अपने प्रत्येक कार्य में शुद्धता व पवित्रता रखनी चाहिए। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पवन गर्ग ने बताया कि ऋषि-मुनियों ने हवन से दूषित और जहरीलें वातावरण को शुद्ध किया है। उसी प्रथा को आगे बढ़ाते हुए और मानव कल्याण के हवन कराया गया है। इस मौके पर रविद्र बंसल, प्रिसिपल धर्मेंद्र खेड़ा व विजय बंसल मौजूद रहे।

संक्रमितों को समुचित इलाज मिले : हरप्रीत

संवाद सूत्र, बाबैन : कांग्रेस की युवा टीम कोविड-19 में जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रशासन के सहयोग में लगी है। लोगों को अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन व अन्य जरूरी समान की सेवा करने में युवा कांग्रेस के जिला प्रधान हरप्रीत चीमा व अन्य पदाधिकारी दिन रात लगे हुए हैं।

जिला प्रधान हरप्रीत चीमा ने कहा कि हर कोई स्वस्थ रहे, सबको समुचित इलाज मिले। इस दिशा में युवा कांग्रेस काम कर रही है। अब महामारी गांवों की ओर बढ़ रही है। युवा कांग्रेस की टीम गांवों में जा-जाकर लोगों को कोरोना टेस्ट कराने के लिए जागरूक कर रही है। आज सबसे ज्यादा लोगों को प्लाज्मा की जरूरत है। ऐसे में उनकी टीम लोगों को प्लाज्मा दिलवाने का काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी