लॉकडाउन और अनलॉक में खुले रोजगार के द्वार, 209 को मिला जॉब ऑफर

कोरोना काल में लॉकडाउन से लेकर अनलॉक-चार तक जिला रोजगार कार्यालय में जिले के 209 बेरोजगार युवाओं जॉब ऑफर मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:20 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:20 AM (IST)
लॉकडाउन और अनलॉक में खुले रोजगार के द्वार, 209 को मिला जॉब ऑफर
लॉकडाउन और अनलॉक में खुले रोजगार के द्वार, 209 को मिला जॉब ऑफर

अनुज शर्मा, कुरुक्षेत्र : कोरोना काल में लॉकडाउन से लेकर अनलॉक-चार तक जिला रोजगार कार्यालय में जिले के 209 बेरोजगार युवाओं जॉब ऑफर मिला है। इन युवाओं ने सब चुनौतियों का सामना करते हुए नौकरी के ऑफर को स्वीकार किया। वे अब आगे बढ़ रहे हैं।

कोरोना महामारी के कारण पूरा देश लॉकडाउन हो गया था। जिसके बाद केंद्र सरकार ने देश को चरणबद्ध तरीके से खोलने का निर्णय लिया। जिस समय देश में बेरोजगारी बढ़ रही थी। उसी समय जिला का रोजगार विभाग बेरोजगार युवाओं को जॉब ऑफर करने में जुट गया। जिला रोजगार अधिकारी नीरज जिदल ने बताया कि अप्रैल से अक्टूबर तक बेरोजगार युवाओं ने ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड में रजिस्ट्रेशन करवाया। इनमें ऑनलाइन 2463 व ऑफलाइन 400 युवाओं ने जॉब के लिए रजिस्ट्रेशन किया। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी के होने के बाद कार्यालय ने दो जॉब फेयर लगवाए। जिनमें प्रतिभाशाली युवाओं को लेने वाली मुख्य रूप से 15 कंपनियों को आमंत्रित किया गया। कंपनियों ने परीक्षा व साक्षात्कार के बाद 209 युवाओं को जॉब ऑफर किया।

योग्यता आधार पर जाता है जॉब ऑफर

जिला रोजगार कार्यालय में बेरोजगार युवा या कोई भी नौकरी पाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाता है। सभी आवेदनकर्ताओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। मेले में सभी कंपनियां अपनी स्टॉल लगाती है और आवेदनकर्ता कंपनी के अधिकारियों से सीधे मिलते है। इस दौरान उनका प्राथमिक साक्षात्कार लिया जाता है। कंपनी के अधिकारी अपनी जरूरत व युवा की योग्यता अनुसार परख करते है और उन्हें जॉब ऑफर करती है।

chat bot
आपका साथी