बैंक से धोखाधड़ी कर लिया 13 लाख 70 हजार रुपये का लोन

पिहोवा शहर थाना पुलिस ने बैंक प्रबंधक की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपितों ने बैंक से 13 लाख 70 हजार रुपये का लोन लिया और झूठी दरखास्त दायर कर रजिस्ट्री गुम होने की शिकायत पुलिस में दे दी। पुलिस केस दर्ज कर दोनों आरोपितों की तलाश में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 05:50 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 05:50 AM (IST)
बैंक से धोखाधड़ी कर लिया 13 लाख 70 हजार रुपये का लोन
बैंक से धोखाधड़ी कर लिया 13 लाख 70 हजार रुपये का लोन

संवाद सहयोगी, पिहोवा : पिहोवा शहर थाना पुलिस ने बैंक प्रबंधक की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपितों ने बैंक से 13 लाख 70 हजार रुपये का लोन लिया और झूठी दरखास्त दायर कर रजिस्ट्री गुम होने की शिकायत पुलिस में दे दी। पुलिस केस दर्ज कर दोनों आरोपितों की तलाश में जुटी है।

पिहोवा के सेंट्रल बैंक आफ इंडिया के प्रबंधक कमल कुमार ने एसपी कार्यालय में शिकायत दी कि पिहोवा निवासी गुलाब सिंह व जोगा सिंह ने वर्ष 2017 में बैंक से 13 लाख 70 हजार रुपये की लिमिट बनवाई थी। इस बारे में जरूरी दस्तावेज व कागजात बैंक के हक में मंजूर करवा लिए थे। इसके अतिरिक्त यह राशि 18 दिसंबर 2017 को रपट नंबर 10 के अनुसार कुल रकबा 0 कनाल आठ मरला दो सरसाई के बदले 13 लाख 70 हजार रुपये में बैंक के हक में रैहन हो गई थी।

शिकायत में बताया कि 27 जनवरी 2020 को आरोपित गुलाब सिंह ने बैंक में 1,370 रुपये जमा कराए, लेकिन आरोपित ने इस रसीद पर जालसाजी कर बैक अधिकारियों के खिलाफ 13 लाख 70 हजार रुपये जमा कराने की झूठी शिकायत दायर कर दी। चार फरवरी 2020 को एक झूठी व फर्जी ई-मेल आइडी बनाकर राजस्व रिकार्ड अधिकारी पिहोवा को दिखाकर रपट नंबर 10 के 18 दिसंबर 2017 को जालसाजी कर रैहन को फक करवा लिया जबकि कागजात बैंक के पास रैहन व रजिस्ट्रियां गिरवी रखी हुई थी।

उन्होंने बताया कि आरोपितों ने कागजात व रजिस्ट्री गुम होने का झूठा बयान हल्फिया (सत्यापित) तैयार करवा कर झूठी डीडीआर पिहोवा पुलिस में दर्ज करवा दी। इसमें असल रजिस्ट्रियां गुम होनी बताई गई। 14 जुलाई 2020 को पंजाब नेशनल बैंक शाखा पिहोवा ने जब रजिस्ट्रियों की जानकारी मांगी तो बैंक हरकत में आया। जांच में पता चला कि जो जमीन आरोपितों ने फक कराई थी, उस पर दोबारा रपट 17 जुलाई 2020 को पिहोवा तहसील परिसर में दर्ज कराई गई है। जिस पर दोबारा बैंक का चार्ज दर्ज कराया गया है। आरोपित बैंक तथा बैंक अधिकारियों के खिलाफ झूठी शिकायतें देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं।

बैंक प्रबंधक ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई व बैंक के पैसों की रिकवरी की मांग की है। शिकायत के आधार पर पिहोवा शहर थाना पुलिस में धोखाधड़ी केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। थाना प्रभारी जगदीश टामक ने बताया कि पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी