सैंट थामस स्कूल में 125 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

कुरुक्षेत्र लोटस ग्रीन सिटी वेलफेयर एसोसिएशन सैंट थामस स्कूल व स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त रूप से स्कूल प्रांगण में शनिवार को वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:57 AM (IST)
सैंट थामस स्कूल में 125 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
सैंट थामस स्कूल में 125 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लोटस ग्रीन सिटी वेलफेयर एसोसिएशन, सैंट थामस स्कूल व स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त रूप से स्कूल प्रांगण में शनिवार को वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। इसमें 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीन लगाई गई। शिविर में 125 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

शिविर का उद्घाटन एसोसिएशन के प्रधान डा. सुखवीर सिंह ने किया। उन्होंने शिविर लगाने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व स्कूल प्रबंधक का आभार व्यक्त किया और कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। इस समय वैक्सीन सबसे मजबूत सुरक्षा कवच है। उन्होंने कहा कि लोगों को अभी भी कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए कोविड-19 के नियमों की पालना करनी चाहिए। सबको मास्क, सैनिटाइजर और दो गज की दूरी रखनी चाहिए। इस मौके पर डा. पम्मी, प्रभा, रीना सैनी, पूनम व मीना मौजूद रहे।

योग सत्र के पांचवें दिन तनाव दूर करने के बताए आसन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग ने सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में साप्ताहिक योग कार्यक्रम के पांचवें दिन केंद्रीय विद्यालय मथाना में योग सत्र की प्रस्तुति दी। जिसमें विभिन्न मानसिक राहत व मस्तिष्क की सक्रियता की प्रस्तुतियां दी गई। जिसे यू-ट्यूब के माध्यम से प्रसारित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने सुखासन, पश्चिमोत्तानासन, आनंद बालासन व उत्तान आसन क्रियाएं सीखी। डा. मदन कुमार ने बताया कि यह सभी आसन तनाव को दूर करने में सहायक होते हैं। किस तरह गंभीर बीमारी वाले मरीज योग, प्राणायाम, ध्यान और उचित खान-पान के माध्यम से रोगी स्वस्थ हो गए। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि कोरोना महामारी के काल में जो लोग योग को अपनी दिनचर्या का अंग बना लेगा, वह उतना ही सुरक्षित रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि बीमारियों से बचना है तो योग के अतिरिक्त कोई और विकल्प नहीं है।

chat bot
आपका साथी