वैक्सीन को भटक रहे युवा, साइट पर नहीं मिलता शेड्यूल

एक तरफ शासन व प्रशासन कोरोना की वैक्सीन लगवाने के प्रति लोगों से लगातार अपील कर रहा है वहीं 18 साल से ऊपर के लोग वैक्सीनेशन के लिए शेड्यूल नहीं मिलने से परेशान हैं। क्षेत्र के युवाओं में सैकड़ों ऐसे हैं जिनका वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन हुए एक सप्ताह हो चुका है लेकिन टीकाकरण के लिए स्लाट खाली नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:02 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:02 AM (IST)
वैक्सीन को भटक रहे युवा, साइट पर नहीं मिलता शेड्यूल
वैक्सीन को भटक रहे युवा, साइट पर नहीं मिलता शेड्यूल

संवाद सूत्र, निसिग : एक तरफ शासन व प्रशासन कोरोना की वैक्सीन लगवाने के प्रति लोगों से लगातार अपील कर रहा है वहीं 18 साल से ऊपर के लोग वैक्सीनेशन के लिए शेड्यूल नहीं मिलने से परेशान हैं। क्षेत्र के युवाओं में सैकड़ों ऐसे हैं, जिनका वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन हुए एक सप्ताह हो चुका है, लेकिन टीकाकरण के लिए स्लाट खाली नहीं है।

आलम यह है कि निसिग एरिया के अस्पतालों में सोमवार व मंगलवार को एक भी युवा का टीकाकरण नहीं हुआ है। धर्मबीर राणा गुनियाना, अनिल गोंदर, जयभगवान शर्मा, राहुल, संदीप शर्मा, गौरव राणा, नरेश महला, सुखदेव सिरसल, विकास का कहना है कि कोरोना के खात्मे के लिए सभी की भागीदारी की जरूरत है। इसके लिए समय पर सभी का वैक्सीनेशन होना अनिवार्य है। प्रशासन का सिस्टम सही से नहीं चल पा रहा है, जिससे 18 साल से ऊपर के जितने भी लोगों ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है। उनमें 90 फीसद स्लाट में बुकिग नहीं होने से परेशान है। वैक्सीनेशन के लिए करीब एक सप्ताह पहले ही कोविनडॉटजीओवीडॉट इन वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है। लेकिन अभी तक अपने एरिया के किसी भी टीकाकरण सेंटर पर स्लाट बुक नहीं हो पाया है। दिनभर साइट चेक करने में लगे रहते हैं।

----बाक्स।------ अस्पतालों में केवल 45 प्लस को मिल रही वैक्सीन

जानकारी के अनुसार एरिया के अस्पतालों में केवल 45 साल से ऊपर के लोगों की ही वैक्सीनेशन हो रही है। जबकि युवा इसके लिए इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार को निसिग सीएचसी में 120 बड़ौता में 123 और सांभली पीएचसी में 105 लोगों को वैक्सीन लगी है। ये सभी 45 साल से ऊपर के हैं। इसके साथ ही गांव गोंदर से 50 और निसिग वार्ड 3 से 35 लोगों के एंटीजन किट से सैंपल लिए गए। इनमें एक भी केस पॉजिटिव नहीं मिला है। सीएचसी निसिग में 15 सैंपल आरटीपीसीआर विधि से सैंपल लिए गए हैं।

निसिग सीएचसी एसएमओ राजेश जौहरी ने बताया कि वैक्सीन की कमी बनी हुई है। जिस कारण 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। जैसे ही विभाग की तरफ से वैक्सीन उपलब्ध होगी और सेशन लगाने का आदेश आएगा इसके बाद वैक्सीनेशन की जाएगी।

chat bot
आपका साथी