सिपाही पद की लिखित परीक्षा सात और आठ अगस्त को, धारा 144 लागू

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सात व आठ अगस्त को पुरूष सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा को शांतिपूवर्क सम्पन्न कराने के लिए डीसी निशांत कुमार यादव ने आदेश जारी कर धारा 144 लागू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:22 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:22 PM (IST)
सिपाही पद की लिखित परीक्षा सात और आठ अगस्त को, धारा 144 लागू
सिपाही पद की लिखित परीक्षा सात और आठ अगस्त को, धारा 144 लागू

जागरण संवाददाता, करनाल: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सात व आठ अगस्त को पुरूष सिपाही पद के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा को शांतिपूवर्क सम्पन्न कराने के लिए डीसी निशांत कुमार यादव ने आदेश जारी कर धारा 144 लागू कर दी है। प्रशासनिक स्तर पर पुख्ता तैयारियों का दावा करने के साथ ही अन्य दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

डीसी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सात व आठ अगस्त को प्रस्तावित परीक्षा के लिए बनाए गए केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में पांच या पांच से ज्यादा व्यक्तियों के एकत्रित होने तथा आग्नेयस्त्र लाठी, तलवार, बरछा, कुल्हाड़ी, जेली, गंडासा, चाकू व अन्य घातक हथियार लेकर आने पर निषेधाज्ञा लागू रहेगी। इस दौरान सुबह साढ़े नौ से पांच बजे तक की अवधि में परीक्षा केन्द्रों के आस-पास सभी फोटोस्टेट की दुकाने बंद रहेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि ये आदेश पुलिस व ड्यूटी पर तैनात सरकारी कर्मचारियों पर लागू नही होंगे। जो व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करेगा उसके विरूद्घ आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी। प्रोटोकाल का करना होगा पालन

सात व आठ अगस्त को होने वाली पुलिस कांस्टेबल (पुरुष) की लिखित परीक्षा कोविड-19 के प्रोटोकोल के अनुसार आयोजित की जाएगी। इसके लिए ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारी व केंद्र अधीक्षक परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थियों से मास्क का प्रयोग करना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा जो स्टाफ ड्यूटी पर रहेगा, वह मास्क के साथ-साथ ग्लब्ज भी पहनकर परीक्षा केंद्र में आएगा। परीक्षा दो सत्र में आयोजित की जाएगी, जिसमें सुबह के सत्र में 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा सायं के सत्र में तीन बजे से 4.30 बजे तक परीक्षा होगी। नकलरहित परीक्षा की ताकीद

नोडल अधिकारी अदिति ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा को नकलरहित बनाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी से कहा है कि वह परीक्षा के दौरान विशेष ध्यान रखें। सभी परीक्षा केंद्रों पर बैठने की व्यापक व्यवस्था हो। केंद्रों को सैनिटाइज किया जाए। शौचालय की व्यवस्था हो, पीने के पानी का उचित प्रबंध हो। उन्होंने कहा कि परीक्षा आयोजित होने से पहले ही सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करें ताकि कमी पता चल सके।

chat bot
आपका साथी