एडवोकेट के बैंक खाते से एक दिन में निकाले 15 लाख रुपये

जिलेभर में साइबर अपराध के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पुलिस भी इन पर अंकुश नहीं लगा पा रही। है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:00 PM (IST)
एडवोकेट के बैंक खाते से एक दिन में निकाले 15 लाख रुपये
एडवोकेट के बैंक खाते से एक दिन में निकाले 15 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, करनाल : जिला भर में साइबर अपराध के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, जबकि पुलिस भी इन पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। नया मामला एडवोकेट के साथ हुई धोखाधड़ी का है, जिनके बैंक खाते से 16 लाख रुपये निकाल लिए गए। बैंक खाते की जांच की तो वे दंग रह गए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एडवोकेट जयपाल सिंह ने बताया कि उसका एसबीआई मॉडल टाउन में बचत खाता है। सोमवार को उसने अपने बेटे के बैंक खाते में पांच हजार रुपये ट्रांसर्फर किए थे। इसी दौरान उन्होंने अपना बचत खाता ऑनलाइन चेक किया तो उसमें बैलेंस देख वह हैरान रह गया। उसके खाते से करीब 15 लाख 30 हजार रुपये गायब मिले। यह देखते ही बैंक पहुंचा तो अधिकारी कुछ नहीं कर पाए, जिसके बाद वह एसपी के पास शिकायत लेकर पहुंचा। एसपी के आदेश पर सिविल लाइन थाना में अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पहले दिन निकाले 10 हजार, अगले दिन 15 लाख से अधिक

एडवोकेट जयपाल सिंह ने बताया कि जब उसने स्टेटमेंट निकलवाई तो पता चला कि बैंक खाते से पहले दिन 10 हजार रुपये निकाले गए। इसके बाद अगले दिन फिर 10 हजार और फिर यह निकासी करीब 15 लाख 30 हजार तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि उसके पास न कोई ओटीपी आया और न ही किसी ने बैंक खाते को लेकर उसके साथ मोबाइल पर बातचीत की। इसके बावजूद खाते से इतनी रकम कैसे गायब हो गई, यह वे समझ नहीं पा रहे हैं।

मामले की गहनता से की जाएगी जांच : एसएचओ

सिविल लाइन एसएचओ संजीव गौड़ का कहना है कि शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर गहन जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपितों का पता लगा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी