सिविल अस्पताल में पानी निकासी की व्यवस्था फेल, सड़कों पर भरा पानी, मरीजों को हो रही परेशानी

शहर के सिविल अस्पताल में पानी निकासी की व्यवस्था फेल हो रही है। यहां पर तीन दिन पहले हुई बारिश का पानी अभी भी सड़कों पर भरा हुआ है। इस कारण यहां इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों तीमारदारों व अस्पताल स्टाफ को भी परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:29 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:29 AM (IST)
सिविल अस्पताल में पानी निकासी की व्यवस्था फेल, सड़कों पर भरा पानी, मरीजों को हो रही परेशानी
सिविल अस्पताल में पानी निकासी की व्यवस्था फेल, सड़कों पर भरा पानी, मरीजों को हो रही परेशानी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

शहर के सिविल अस्पताल में पानी निकासी की व्यवस्था फेल हो रही है। यहां पर तीन दिन पहले हुई बारिश का पानी अभी भी सड़कों पर भरा हुआ है। इस कारण यहां इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों, तीमारदारों व अस्पताल स्टाफ को भी परेशानी हो रही है। अस्पताल के शवगृह के पास निर्माण कार्य चलने के कारण आक्सीजन प्लांट तक खुदाई की गई थी, जिसके कारण यहां का रास्ता भी अवरुद्ध है। ऐसे में अस्पताल के तीन गेट में से केवल एक गेट के जरिये ही वाहन चालकों का आना-जाना रहा। जिस गेट से वाहन निकल रहे थे उसके पास भी गंदा पानी भरा हुआ था और सड़क टूटी हुई है। ऐसे में ई-रिक्शा, दुपहिया वाहन चालकों के लिए निकलने में परेशानी भी हुई। सिविल अस्पताल में लंबे समय से सीवरेज सिस्टम पहले ही बदहाल है। यहां पर सीवरेज लाइन बाधित होने के कारण बिना बारिश के ही गंदा पानी लेबोरेट्री के अलावा ओपीडी परिसर के पास ही मेनहोल ओवरफ्लो होकर भर जाता है। करीब डेढ़ साल से तो लैब के यहां हालत काफी बदतर ही नजर आती है। गंदा पानी यहां न केवल बीमारियों को जन्म दे रहा है बल्कि अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर भी सवाल खड़ा कर रहा है। सिविल अस्पताल में आए राहुल, बीरमति, पूनम, सविता, मनोज, प्रदीप, राजेश, विकास, कृष्णा व कविता ने प्रशासनिक अधिकारियों व अस्पताल प्रबंधन से जलनिकासी की उचित व्यवस्था कराए जाने व बदहाल सड़कों की रिपेयरिग भी करवाए जाने की मांग की है ताकि यहां आने वाले मरीजों, तीमारदारों व अन्य व्यक्तियों को किसी भी तरह से परेशानी न झेलनी पड़े। सेक्टरों से अब भी नहीं हो पा रही पानी निकासी:

सेक्टर छह व दो में अब भी बरसात का पानी भरा हुआ है। यहां के खाली प्लाटों में भारी मात्रा में पानी भरा हुआ है। इस पानी की निकासी के लिए अब तक कोई प्रबंध नहीं किए गए हैं। प्रशासन ने जो प्रबंध किए हैं वो पूरी तरह नाकाफी साबित हो रहे हैं। ऐसे में सेक्टर वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खाली प्लाटों व पार्काें में भरे पानी में मच्छर आदि पनप रहे हैं, जिससे बीमारियों के फैलने का भी खतरा बढ़ गया है। सेक्टर वासियों ने पानी निकासी की मांग की है।

chat bot
आपका साथी