तीन हजार जवानों की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

जागरण संवाददाता, करनाल : सोमवार को विधानसभा चुनाव पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के 3 हजार 70 जवानों की कड़ी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 07:33 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 07:33 AM (IST)
तीन हजार जवानों की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान
तीन हजार जवानों की कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

जागरण संवाददाता, करनाल : सोमवार को विधानसभा चुनाव पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के 3 हजार 70 जवानों की कड़ी निगरानी में कराया गया। सभी पांचों क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुआ। चप्पे-चप्पे पर पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के जवानों की नजरें रही तो वहीं डयूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में 47 पेट्रोलिग टीमें भी तैनात रही। उत्तर प्रदेश के साथ लगते क्षेत्र सहित जिला भर में 26 नाके लगाए गए थे तो वहीं बनाए गए सभी 1142 बूथों का कड़ा सुरक्षा पहरा रहा। यहीं नहीं हर विधानसभा क्षेत्र में अस्थाई पुलिस कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया था।

12 इंटर स्टेट सहित लगाए गए थे 26 नाके

मतदान प्रक्रिया पूरी होने तक जिले में 26 स्थानों पर नाकाबंदी रही, जिन पर 104 सुरक्षाकर्मी हर समय तैनात रहे। जिनमें 10 नाके इंटर स्टेट, 12 नाके अंतर जिला और चार नाके करनाल शहर में रहे। जिन पर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चेकिग की गई।

सुरक्षा के लिए यह तैनात रहा अमला

557 स्थानों पर बनाए गए 1142 बूथों पर जिला पुलिस द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर कुल 166 एनजीओ व 158 मुख्य सिपाही, 803 सिपाही और 1396 होमगार्ड व एसपीओ तैनात किए गए थे। इनके अलावा 251 आईआरबी के जवान भी विधानसभा चुनावों के दौरान करनाल पुलिस के साथ सुरक्षा में तैनात रहे।

शांतिपूर्ण रहा चुनाव : एसपी

एसपी एसएस भौरिया ने बताया कि जिलेभर में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए हुए थे तो वहीं लोगों को भी पहले सुरक्षित किया गया था। नाकेबंदी से लेकर पेट्रोलिग टीमें भी पर्याप्त संख्या में लगाई गई थी। कहीं से किसी प्रकार की घटना की सूचना नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी