ठेकेदार की लापरवाही से गंदा पानी पी रहे ग्रामीण, कीचड़ में धंस रहे वाहन

कैथल रोड को फोरलेन निर्माण के चलते गांव मंजूरा के पास अधर में लटके नाले के निर्माण के चलते ग्रामीण गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार द्वारा मंजूरा गांव में सड़क किनारे नाले का निर्माण शुरू किया था। अधर में लटके नाले के निर्माण कार्य से लोगों के घरों से गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही घरों का गंदा पानी नाली व गलियों में जमा रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 May 2020 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 May 2020 06:11 AM (IST)
ठेकेदार की लापरवाही से गंदा पानी पी रहे ग्रामीण, कीचड़ में धंस रहे वाहन
ठेकेदार की लापरवाही से गंदा पानी पी रहे ग्रामीण, कीचड़ में धंस रहे वाहन

संवाद सूत्र, निसिग : कैथल रोड को फोरलेन निर्माण के चलते गांव मंजूरा के पास अधर में लटके नाले के निर्माण के चलते ग्रामीण गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग के ठेकेदार द्वारा मंजूरा गांव में सड़क किनारे नाले का निर्माण शुरू किया था। अधर में लटके नाले के निर्माण कार्य से लोगों के घरों से गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही। ऐसे में घरों का गंदा पानी नाली व गलियों में जमा रहता है। ग्रामीण महिद्र, सुशील, कृष्ण, राजवीर, जोगिद्र का कहना था कि बरसात के कारण पुराने नाले का ओवरफ्लो पानी निर्माणाधीन सड़क पर जमा होने से कैथल रोड कीचड़ में तब्दील हो जाता है। ग्रामीणों को परेशानी होने के साथ ही सड़क से गुजरने वाले वाहन भी मिट्टी धंसने से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। मंजूरा में धान के बीज से भरा ट्रक धंस गया। पीडब्ल्यूडी एक्सईएन दलेल सिंह ने कहा कि निर्माण को हरी झंडी मिलने पर कार्य शुरू कर दिया गया है। मंजूरा में जल्द ही नाले का निर्माण करवा दिया जाएगा विभाग के अधिकारी नहीं कर रहे सुनवाई

ग्रामीणों का आरोप है कि लंबे समय से नाले का निर्माण कहना है कि निर्माणाधीन नाले के आसपास गंदा पानी जमा रहता है वाटर सप्लाई की पाइपलाइन भी वहीं से गुजरती है। लीकेज के कारण लोगों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई जाती है। ग्रामीणों में बीमार होने का अंदेशा बना हुआ है। ग्रामीणों की ओर से जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नाले के आस-पास लीकेज बंद करने के लिए कई बार सूचित किया गया है। लेकिन परिणाम वही ढाक के तीन पात हैं।

chat bot
आपका साथी